कर्नाटक चुनाव LIVE : कुमारस्वामी को भरोसा, कहा-हम छूएंगे जादुई आंकड़ा
कर्नाटक चुनाव LIVE : कुमारस्वामी को भरोसा, कहा-हम छूएंगे जादुई आंकड़ा
Share:

 देश में आज हर जगह कर्नाटक विधानसभा को लेकर ही चर्चाएं हो रही हैं, कर्नाटक चुनाव पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं. आज 222 सीटों के लिए कर्नाटक में वोटिंग प्रक्रिया जारी हैं. प्राप्त ख़बरों के मुताबिक, अब तक राज्य में करीब 25 फीसदी से अधिक मतदान हो चुका हैं. इसके तहत राजनीतिक दलों से बयानबाजी भी चालू हो गई हैं. कर्नाटक चुनाव में कुल 11 घंटे तक मतदान प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी. सुबह 7 बजे से मतदान प्रक्रिया चालू हो गई हैं, जो कि शाम 6 बजे तक चलेगी. 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा, कांग्रेस और जेडीएस की तिकड़ी के बीच लड़ाई साफ़ तौर पर देखी जा रही हैं. गौरतलब है कि राज्य में हर राजनेतिक दल ने एड़ी चोटी का जोर लगाकर चुनाव प्रचार किया हैं. अपनी पत्नी के साथ  पहुंचे जेडीएस नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने रामनगर में मतदान किया. इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में कुमारस्वामी ने कहा- हमें यह विश्वास है कि जेडीएस अपने दम पर जादुई आंकड़े पार कर जाएगी.

कांग्रेस से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भरोसा जताए हुए कहा कि वह पूर्ण बहुमत के साथ जीतेंगे. बता दे कि कर्नाटक चुनाव में 1985 के बाद से कोई भी पार्टी लगातार दो बार अपनी सरकार नहीं बना पाई हैं. लेकिन सिद्धारमैया ने कहा कि वे इस धारणा को तोड़ देंगे. 

कर्नाटक चुनाव: वोट देने पहुंचे द्रविड़ व कुंबले

चुनाव से पहले सिद्धारमैया और येदियुरप्पा की ये बातें.....

कर्नाटक लाइव: अब तक 24 प्रतिशत मतदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -