कुलभूषण से मिलने पाकिस्तान पहुंची मां और पत्नी
कुलभूषण से मिलने पाकिस्तान पहुंची मां और पत्नी
Share:

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की जेल में जासूसी और कथिततौर पर, पाकिस्तान के विरूद्ध आतंक फैलाने को लेकर बंद कुलभूषण जाधव का परिवार पाकिस्तान पहुंचा। कुलभूषण जाधव के परिवार को, दोपहर करीब 12.30 बजे सड़क मार्ग से वहां ले जाया गया जहां कुलभूषण जाधव को रखा गया है। इस मार्ग से एयरपोर्ट जाने वाले 3 मार्गों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई थी। जानकारी सामने आई है कि, इस्लामाबाद एयरपोर्ट तक ट्रैफिक रोक दिया गया है। जिससे कुलभूषण जाधव के परिवार के सदस्यों, को काफिले से ले जाने में सहायता मिल सके।

गौरतलब है कि, पाकिस्तान ने भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान, अधिकृत कश्मीर के बलूचिस्तान में पकड़ा था। पाकिसतान ने उन पर जासूसी का आरोप लगाया था। हालांकि भारत ने कहा था कि, वे अपने कारोबार के सिलसिले में पाकिस्तान गए थे , और नौसेना से उन्हें सेवानिवृत्त किया जा चुका है। वे नौसेना के अधिकारी नहीं हैं। मगर पाकिस्तान ने इसके विरूद्ध, सैन्य न्यायालय में कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाई थी।

जिसके विरूद्ध भारत ने इंटरनेशनल कोर्ट आॅफ जस्टिस में वाद दायर किया था। अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगा दी थी। इसके बाद, कुलभूषण जाधव की मां ने कुलभूषण से मिलने के लिए, याचिका दायर की थी जिसे पाकिस्तान ने खारिज कर दिया था। मगर बाद में, उनकी पत्नी और मां को मिलने देने की अपील पर पाकिस्तान ने उन्हें वीज़ा जारी किया था और उन्हें मिलने की अनुमति दे दी थी। अब कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को उनसे मिलने के लिए ले जाया जा रहा है।

आज जाधव से मिलेगी उनकी पत्नी और मां

राजनयिक करेंगे कुलभूषण जाधव से मुलाकात

कुलभूषण जाधव की माँ और पत्नी को मिला वीजा

पाकिस्तान ने माना मिला कुलभूषण की मां - पत्नी का आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -