KTM 790 Duke बाइक ट्रांसफॉर्मर की तरह है धांसू, जानिए अन्य फीचर
KTM 790 Duke बाइक ट्रांसफॉर्मर की तरह है धांसू, जानिए अन्य फीचर
Share:

भारत में पावरफुल बाइक लवर्स के लिए KTM 790 Duke लॉन्च हो गई है. यह कंपनी की देश में सबसे पावरफुल इंजन वाली बाइक है. KTM भारत में इसकी बिक्री CKD रूट के जरिए करेगी. भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला 2019 Suzuki GSX-S750 और 2019 Kawasaki Z900 जैसी पावरफुल बाइक्स से है. आज हम आपको इस बाइक से जुड़ी 7 बड़ी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके चलते यह भारतीय बाजार में सुर्खियां बटोर रही है. इस खबर को पढ़ने के बाद आप खुद तय कर सकेंगे कि आपके लिए यह बाइक सही है या नहीं. आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

ये है Polarity की इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए कीमत

ट्रेलिस फ्रेम के साथ KTM 790 Duke को एक सिंगल-पीस एल्यूमीनियम सबफ्रेम में बनाया गया है, ताकि इसका कुल वजन हल्का रहे. इसका डिजाइन बाकी KTM बाइक जैसा ही मिलता है. कंपनी ने इसमें शार्प स्टाइल फ्यूल टैंक, इन्वर्टेड पिचफॉर्क LED हेडलैंप, स्पिल्ट सीटें और एक चंकी LED टेललाइट दी हैं. बाइक में TFT LCD स्क्रीन दी है जिससे राइडर को सभी जानकारी मिलेगी. इसके अलावा एग्जॉस्ट यूनिट को सीट के नीचे उपलब्ध कराया गया है.

मात्र 1100 रु लेकर आओ, घर ले जाओ ये लोकप्रिय स्कूटर

कंपनी ने पावर के लिए KTM 790 Duke में 799 सीसी का 4-स्ट्रोक, 2-सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन उपलब्ध कराया है. इसका इंजन 105 PS की मैक्सिमम पावर और 87 NM का पीक टॉर्क पैदा करता है. इसका इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है.KTM 790 Duke के फ्रंट में 300 मिलीमीटर का 4-पिस्टन रैडिकल फिक्स्ड कैलिपर ब्रेक लगा है. साथ ही, इसके रियर में 240 मिलीमीटर का 1-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर डिस्क ब्रेक लगा है. सुरक्षा के लिए इसमें Bosch 9MP का टू-चैनल ABS फीचर दिया गया है.KTM 790 Duke के फ्रंट में 43 मिलीमीटर का WP अपसाइड-डाउन सस्पेंशन दिया है. वहीं, इसके रियर में WP शॉक अब्जॉर्बर के साथ प्रीलोड एडजस्टर दिया है.KTM 790 Duke का ग्राउंड क्लियरेंस 186 मिलीमीटर है. वहीं, इसकी सीट की ऊंचाई 825 मिलीमीटर है.KTM 790 Duke में आपको 14 लीटर का पेट्रोल टैंक मिलेगा.KTM 790 Duke की एक्स शोरूम कीमत 8.63 लाख रु तक तय की गई है.

Bajaj Pulsar 150 और Hero Xtreme Sports में से कौन सी बाइक है अलग, जानिए

Bajaj Pulsar 150 से Pulsar 150 Neon कितनी है अलग, जानिए तुलना

भारत में इस महीने लॉन्च हुई ये पावरफुल बाइक्स और स्कूटर, जानिए फीचर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -