साउथ की इन नदियों में बढ़ा पानी का स्तर, प्रभावित हुए कई राजमार्ग
साउथ की इन नदियों में बढ़ा पानी का स्तर, प्रभावित हुए कई राजमार्ग
Share:

विजयवाड़ा: राज्य में कृष्णा के प्रमुख जलाशयों में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ का पानी जारी है। तेलंगाना और कर्नाटक में जलाशयों और बांधों से भी पिछले कुछ दिनों से बाढ़ आई है। प्रमुख जलाशय सिंचाई विभाग के अधिकारियों के अनुसार नागार्जुन सागर जलाशय में गुरुवार को 28,815 क्यूसेक पानी मिला। जलाशय का पूरा स्तर 590 फीट है। नागार्जुन सागर जलाशय क्षमता 312 टीएमसी है। गुरुवार तक जलाशय को 177 टीएमसी पानी मिल गया। जलस्तर 534 फीट तक पहुंच गया।

श्रीशैलम जलाशय को 96,282 क्यूसेक पानी मिला है। इसमें 885 फीट के पूर्ण जलाशय स्तर के मुकाबले 844 फीट का जल स्तर है। 215 टीएमसी की क्षमता के मुकाबले जलाशय को 69.9 टीएमसी पानी मिला। इसमें 96,282 क्यूसेक पानी और 24,351 क्यूसेक पानी निकला। इसी तरह पुलीचिंतला जलाशय भी बाढ़ के पानी से लबालब है। 45.77 टीएमसी की क्षमता के मुकाबले जलाशय में 43.40 टीएमसी पानी है। जलाशय को 6,164 क्यूसेक पानी मिला और 5,600 क्यूसेक पानी बह गया।

बंगाल की खाड़ी पर बने निम्न दबाव के प्रभाव से कृष्णा, पूर्वी गोदावरी, गुंटूर और अन्य जिलों में पिछले कुछ दिनों से बारिश दर्ज की गई। नतीजतन, कृष्णा नदी की सहायक नदियां उफान पर हैं। सिंचाई अधिकारी प्रकाशम बैराज से कुछ फाटकों को उठाकर कृष्णा डेल्टा में और समुद्र में पानी छोड़ रहे हैं। तेलंगाना और कर्नाटक में कृष्णा नदी के जलाशय और बांधों को पर्याप्त बाढ़ का पानी मिल रहा है। नतीजतन, इन जलाशयों से पानी छोड़ा जाता है। नारायणपुर, तुंगभद्रा और अन्य छोटी परियोजनाओं से बाढ़ का पानी छोड़ा जाता है और राज्य के जलाशयों तक पहुंचता है।

सामने आया कार्तिक आर्यन की नयी फिल्म 'कैप्टन इंडिया' का पहल पोस्टर

हाई कोर्ट के आदेश पर निकाला गया कोरोना संक्रमित शख्स का स्पर्म, कुछ देर बाद हो गई मौत

5 साल की बच्ची ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, सुनकर लगेगा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -