किसी स्वर्ग से कम नहीं भारत की ये जगह, जाने के बाद कभी वापिस आने का मन नहीं करेगा
किसी स्वर्ग से कम नहीं भारत की ये जगह, जाने के बाद कभी वापिस आने का मन नहीं करेगा
Share:

जल्द ही दिवाली की छुट्टियां आने वाली है और ऐसे में लोग किसी अच्छी जगह पर वेकेशन पर जाने के बारे में प्लान कर रहे होंगे. अगर आप भी कही घूमने जाने का मूड बना रहे हैं तो हम आपको आज एक ऐसी जगह के बारे में जो किसी स्वर्ग से कम नहीं है. हम बात कर रहे हैं महाराष्ट्र की सबसे खुबसूरत जगह कोंकण की जहां एक बार जाने के बाद आपका वापिस आने का मन नहीं करेगा. ये जगह गोवा से बिलकुल सटी हुई हैं और यहां आपको कई सारे खूबसूरत से बीचेस मिलेंगे.

इस गांव की पहचान समंदर किनारे, नारियल के पेड और लज्जतदार सी फूड से होती है. यहां पर भोगवे, निवती, देवबाग, मालवण जैसी और भी कई जगह है जो मशहूर है. भोगवे को कोंकण के सिर का ताज माना जाता है. यहां एक तरह ऊंचे पहाड़ और दूसरी तरफ अरब सागर है. आप यहां मुंबई के सीएसटी, दादर या ठाणे से पहुंच सकते है. इसके अलावा आप कुडाल स्टेशन से भी रिक्शा करके भोगवे जा सकते हैं.

निवती में जो समुद्र का किनारा है उसे देश का सबसे स्वच्छ किनारा कहा जाता है. इस किनारे का दीदार करने लोग विदेशो से भी आते हैं. यहां पर एक किला भी हैं जो बेहद खूबसूरत है. भोगवे और निवती के बीच देवबाग मौजूद हैं जहां पर सिर्फ बस, बाईक या कार से ही जा सकते है. यहां की भौगलिक रचना को देखकर ही आप हैरान रह जाएंगे. ये पूरा इलाका समुद्र से घिरा हुआ हैं. मालवण कोंकण की सबसे खूबसूरत जगह हैं. यहां सिंधुदुर्ग नामक एक किला है जो छत्रपती शिवाजी महाराज ने बनाया था. यहां पर समुद्र में स्कूबा डायविंग भी कर सकते है.

खबरें और भी....

ऑपरेशन थिएटर से मरीज का ये जरुरी अंग लेकर भाग गया आवारा कुत्ता

घर से निकला दो मुंहा सांप बन रहा चर्चा का विषय, देखने आ रहे लोग

ऐसी खतरनाक चीज़ें निगल गया था मरीज और फिर..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -