IPL 2020: प्लेऑफ की जंग, टॉप-4 में जगह बनाने के लिए आज भिड़ेंगे कोलकाता और पंजाब

Oct 26 2020 04:05 PM
IPL 2020: प्लेऑफ की जंग, टॉप-4 में जगह बनाने के लिए आज भिड़ेंगे कोलकाता और पंजाब

शारजाह: IPL 2020 के 46वें मुकाबले में आज किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीमों में मुकाबला होने वाला है. जहां पंजाब ने लगातार चार जीत हासिल कर प्लेऑफ में जगह बनाने की मजबूत दावेदारी पेश की है. वहीं KKR भी टॉप-4 में जगह पक्की करने की दौड़ में मजबूत दावेदार है. किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के 11 मुकाबलों में 5 जीत की बदौलत 10 पॉइंट हैं और वह पांचवें स्थान पर है जबकि केकेआर (KKR) के 12 अंक हैं और वह चौथे पायदान पर है.

प्लेऑफ की दौड़ अब बेहद कड़ी हो गई है. पंजाब एक जीत से शीर्ष चार में पहुंचने का प्रयास करेगा जबकि केकेआर यदि जीतता है तो उसके 14 पॉइंट हो जाएंगे और इससे उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना भी मजबूत हो जाएगी. ऐसे में आज का मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम है. किंग्स इलेवन की टीम बेहतरीन फॉर्म में है. उसने लगातार पांच मैच हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को मात दी और फिर चोटी की दो टीमों मुंबई और दिल्ली कैपिटल्स को हराया. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तो पंजाब ने अपने छोटे स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया. हालाँकि, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए किंग्स इलेवन को अपने बाकी बचे तीनों मुकाबले जीतने होंगे.

किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरण, ग्लेन मैक्सवेल, मनदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग XI: इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), लॉकी फर्गूसन, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा.

अस्पताल से डिस्चार्ज हुए कपिल देव, हार्ट अटैक आने पर हुए थे भर्ती

IPL 2020: SRH के कप्तान डेविड वार्नर को अब भी प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीद, बताया अपना प्लान

IPL 2020: चेन्नई और बैंगलोर का मुकाबला शुरू, RCB ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज़ी