जाने Whatsaap पर कौन कर रहा है आपको इग्नोर ?
जाने Whatsaap पर कौन कर रहा है आपको इग्नोर ?
Share:

Whatsapp को लगातार युथ के बीच फेमस होता देखा जा रहा है. लेकिन इसके साथ ही यह भी देखने को आता है कि कई बार आप व्हाट्सप्प के मेसेज को लेकर चिंतित रहते है. कई बार ऐसा होता कि आप ग्रुप में कोई मेसेज करते है लेकिन इसके बावजूद भी कई लोग ऐसे होते है जो यह कह देते है कि हमने यह मेसेज ही नहीं पढ़ा है. तो आज हम आपको बता दे एक ऐसी तकनीक के बारे में जिससे आपको यह पता चल जायेगा की कौन आपका मेसेज पढ़ चूका है और किसने नहीं पढ़ा है.

जिस तरह आप किसी को पर्सनल मेसेज करते है तो जैसे ही सामने वाला आपके मेसेज को पढ़ लेता है तो वहां मार्क नीले हो जाते है कुछ इसी तरह अब आपको ग्रुप के मेसेज के बारे में बताते है.

आइये जानते है कैसे :- * जैसे ही आप ग्रुप में किसी मेसेज को कुछ समय के लिए होल्ड करते है तो ऊपर की साइड एक इन्फो का आइकॉन बना हुआ आता है. आप उस आइकॉन को जैसे ही टच करेंगे वैसे ही आपको इस बारे में पता चल जायेगा की आपका मेसेज ग्रुप में किस किसने पढ़ लिया है और कौन आपको मेसेज पढ़ने के बाद भी इग्नोर कर रहा है.

लेकिन साथ ही आपको यह भी बता दे कि आप किसी भी ग्रुप में यह जानकारी केवल आपके द्वारा भेजे गए मेसेज के लिए ही प्राप्त कर सकते हो. ग्रुप में किसी और के द्वारा भेजे गए मेसेज के बारे में आप ये जानकारी नहीं पता लगा सकेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -