जानिए कौन से हैं दुनिया के साफ़ और हरे भरे शहर

सभी लोगों को हरियाली और साफ सफाई पसंद होती है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां पर आपको प्रदूषण और गंदगी बिल्कुल भी दिखाई नहीं देगी. ये शहर ऐसे हैं जिन्हें अपनी खूबसूरती और सफाई के वजह से इनाम भी मिल चुका है. अगर आप भी किसी हरियाली और हरे भरे और साफ सुथरे शहर में घूमने जाना चाहते हैं. तो यहां पर जरूर जाएं. 

डेनमार्क में मौजूद कोपेनहेगन हरे-भरे शहरों की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आता है. इस शहर की आबादी करीब 20,00000 है, और यहां पर रहने वाले सभी लोग पर्यावरण को सुरक्षित रखने में पूरा सहयोग देते हैं. यहां जाने के बाद आपको चारों तरफ साफ-सफाई और हरियाली देखने को मिलेगी. 

नीदरलैंड के ऐम्स्टर्डैम शहर के लोग प्रदूषण को कम करने के लिए गाड़ियों की जगह साइकिल का इस्तेमाल करते हैं, इसलिए इस शहर को साईकिल चलाने वाला शहर माना जाता है. इस शहर की सड़कों का निर्माण साइकिल चलाने के लिए ही किया गया है. 

स्वीडन के स्टॉकहोम को यूरोप का सबसे पहला शहर कहा जाता है. इस शहर ने यूरोप ग्रीन कैपिटल का इनाम भी जीता है, सन 1970 में इस शहर को ग्रीन सिटी बनाने की शुरुआत की गई थी, और इसे दुनिया का सबसे हरा-भरा शहर माना जाता है.

 

बहुत ही खूबसूरत है भीमताल हिल स्टेशन

हनीमून के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशन

पानी में तैरते रहते हैं ये रेस्टोरेंट्स

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -