जानिए क्या है यामी गौतम की खूबसूरत त्वचा का राज

जानिए क्या है यामी गौतम की खूबसूरत त्वचा का राज

यामी गौतम बॉलीवुड की क्यूट और खूबसूरत एक्ट्रेस है. यह मेकअप और नो मेकअप लुक में हमेशा ग्लोइंग और खूबसूरत नजर आती हैं. यामी गौतम अपनी ग्लोइंग और नेचुरल ब्यूटी का राज घरेलू नुस्खों को बताते हैं. यामी के अनुसार उन्हें आर्टिफिशियल चीजों का इस्तेमाल करना पसंद नहीं है.यामी अपने चेहरे पर फेशियल भी नहीं करवाती हैं. वह हमेशा अपने चेहरे पर एक ही ब्रांड के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. आज हम आपको यामी गौतम की खूबसूरती के कुछ राज़ बताने जा रहे हैं. 

1- यामी गौतम नहाने के बाद अपनी त्वचा पर नेचुरल मॉइस्चराइजर लगाती हैं. जिससे उनकी त्वचा की नमी बरकरार रहती है. रात में सोने से पहले अपना मेकअप हटाने के लिए यामी नेचुरल टोनर का इस्तेमाल करती हैं. इसके अलावा कभी भी नाईट क्रीम लगाना नहीं भूलती हैं. 

2- अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए यामी भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करते हैं. दिन शुरुआत में यामी गौतम एक गिलास गुनगुने पानी में शहद और नींबू का रस मिलाकर पीते हैं. 

3- अपनी पलकों को लंबा और खूबसूरत बनाए रखने के लिए  यामी कैस्टर ऑयल, विटामिन ई ऑयल, एलोवेरा जेल का पेस्ट बनाकर पलकों पर लगाती हैं. 

4- बालों की देखभाल के लिए यामी शैंपू करने के बाद एक कप सिरके से अपने बालों को धोती हैं. इसके अलावा वे अपने बालों में जेल स्प्रे आदि का इस्तेमाल कम करती हैं. यामी अपने बालों में नियमित रूप में हॉट ऑयल मसाज करती हैं. जिससे उनके बाल सिल्की और सॉफ्ट रहते हैं. 

5- त्वचा की टोनिंग करने के लिए यामी नारियल पानी का इस्तेमाल करती हैं. रोज रात में मेकअप उतारने के बाद यामी गौतम नारियल पानी से अपनी त्वचा की मसाज करती हैं.

 

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए शैंपू में मिलाएं ये चीजें

1 हफ्ते में डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए अपनाएं यह नुस्खा

बालों के लिए फायदेमंद होता है कैस्टर ऑयल