देखें वीडियो : जानिए किस तरह का सनस्क्रीन लोशन आपके लिए है सही ?

गर्मियों में बाहर जाने से पहले दस बार सोचना पड़ता है...क्योकि बाहर सन रेज़ हमारी स्किन को टैन कर देती है, तो गर्ल्स हमेशा कही भी बाहर जाने से पहले सनस्क्रीन लोशन हमेशा लगाना चाहिए. लेकिन जरा ठहरिए...क्या आपको पता है कि सनस्क्रीन कितने टाइप की होती है,उसका spf कितना होना चाहिए. और आपके लिए कोनसी सनस्क्रीन बेस्ट रहेगी. तो आज हम आपको बताने वाले है कि आपके लिए कौन-सी सनस्क्रीन रहेगी बेस्ट. 

uvb रेज़ की वजह से होने वाले  सनबर्न से बचने के लिए आप spf का use  कर सकती है. ध्यान रहे कि सनस्क्रीन में spf जितना ज्यादा होगा आपकी स्किन उतनी ही प्रोटेक्टेड रहेगी आप आराम से 4-5 घंटे तक बाहर घूम सकती है इससे आपकी स्किन अल्ट्रावायलेट रेज़ से बची रहती है...लेकिन ये आपको  यूवीबी रेज़ से ही बचाता है, यूवीए किरणों पर यह असरदार नहीं होता।  

डॉक्टर्स का कहना है के आपकी स्किन के लिए सही सनस्क्रीन को चुनना बोहोत जरुरी है. आपकी स्किन के लिए सही सनस्क्रीन को चुनना बहुत जरुरी है.

बहुत सी गर्ल्स की ये शिकायक रहती है कि सनस्क्रीन लगाने के बाद उनकी स्किन ऑयली हो जाती है या चिपचिपी हो जाती है, या उनकी स्किन डार्क होने लग रही है. तो आप समझ सटे है कि आप आपकी स्किन के अकॉर्डिंग सही सनस्क्रीन का use नहीं कर रही हैं.   

नार्मल स्किन टाइप वाली गर्ल्स की स्किन से ऑयली नहीं निकलता तो उनके लिए सनब्लॉक क्रीम यूज़ करना सही रहता है

अगर आपके फेस पर पिम्पल्स होते है तो आपके लिए आयल फ्री सनस्क्रीन लोशन सही रहता है जिसमे spf 50 हो

ऑयली स्किन पर जेल या अक्वा बेस्ड एसपीएफ फॉर्मुलेशन का चुनाव करना चाहिए या ऑयल फ्री सनस्क्रीन यूज़ करें। अगर त्वचा ड्राई है तो मॉयस्चराइज़र बेस्ड सनस्क्रीन लगाना ही बेहतर रहता है। अगर यह न मिले तो पहले मॉयस्चराइज़र लगाएं और फिर सनस्क्रीन अप्लाई करें।

बच्चो को बचाएं रंग-भेद से उत्पन्न होने मनोविकारों से

खान-पान से पहचानिये किसी व्यक्ति का स्वभाव

कम हाइट वाली लड़कियों पर खूब जंचती हैं ये ड्रेसेस