जानिए क्या है कृति सेनन की खूबसूरती का राज

जानिए क्या है कृति सेनन की खूबसूरती का राज

कृति सेनन बॉलीवुड एक बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री हैं. ये अपनी खूबसूरती के कारण लड़कियों का आइडल बन चुकी हैं. सभी लड़कियां कृति की तरह खूबसूरत दिखना चाहती हैं. कृति सेनन की स्किन इतनी खूबसूरत है कि इन्हें मेकअप करने की जरूरत नहीं पड़ती है. आज हम आपको कृति सेनन की खूबसूरती के कुछ राज़ बताने जा रहे हैं. 

1- कृति जब भी घर से बाहर निकलती हैं तो कभी भी अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती हैं. कृति सेनन के अनुसार सूरज की तेज किरणों त्वचा को नुकसान पहुंचाती हैं. इसलिए इन किरणों से त्वचा का बचाव करने के लिए दिन में तीन बार सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए. 

2- गर्मियों के मौसम में लगातार एसी में रहने के कारण त्वचा की नमी खत्म हो जाती है. जिसके कारण त्वचा रूखी और बेजान दिखने लगती है. ऐसे में अपनी त्वचा की नमी को बरकरार रखने के लिए मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें. 

3- शरीर में पानी की कमी होने के कारण त्वचा भी डीहाइट्रेट हो जाती है. त्वचा में पानी की कमी को पूरा करने के लिए भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. पानी का सेवन करने से शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाते हैं. आप चाहे तो फलों और सब्जियों के जूस का सेवन भी कर सकते हैं. 

4- कृति का कहना है की रात में सोने से पहले मेकअप जरूर उतारें. मेकअप उतारने के लिए नेचुरल क्लींजर का इस्तेमाल करें.
 

त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाता है पानी

खूबसूरती को निखारने के लिए करें नींबू और नारियल के तेल का इस्तेमाल

डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो अपनाएं यह टिप्स

?