जाने कटे हुए निम्बू के जादुई असर के बारे में
जाने कटे हुए निम्बू के जादुई असर के बारे में
Share:

खट्टा-मीठा नींबू केवल विटामिन सी की कमी पूरी करने और सौंदर्य निखारने के काम नहीं आता. बल्कि कुछ अन्य जादू भी दिखाता है. आइये नींबू के इन जादूई असर के बारे में जानते है-

1-ठंड के मौसम में कई लोगों को बंद नाक की समस्या होती है. बंद नाक के कारण कई बार रात को सांस लेने में समस्या हो जाती है जिससे नींद में खलल पड़ती है. ऐसी स्थिति में नींबू के टुकड़े को बिस्तर के बगल में रखें. इससे अच्छी नींद आएगी. ठंड में नींबू का इस्तेमाल खाने में ना करें, इससे आपको सर्दी हो सकती है.

2-अगर आपके घर में मक्खियां बहुत हैं और अन्य दूसरे कीड़े-मकोड़ों की भी समस्या है तो घर में हमेशा नींबू का टुकड़ा काट कर रखें. नींबू की खुशबू से कीड़े-मकोड़े दूर भागते हैं. रात को सोने से पहले कुछ देर के लिए नींबू का टूकड़ा काटकर बिस्तर के पास रख दें और लाइट बुझा दें. नींबू की खुशबू और अंधेरे के कारण सारे कीड़े-मकोड़े और मक्खियां दूर भाग जाएंगे और आप आराम से सो पाएंगे.

3-कई बार लोगों को बहुत अधिक थकावट या तनाव के कारण रात को नींद नहीं आती. ऐसा दिमाग के अशांत होने के कारण होता है. अगर आपको भी तनाव या घबराहट की वजह से रात को सोने में समस्या होती है तो नींबू का टुकड़ा काट के अपने बिस्तर के पास सोते वक्त रखें. नींबू में मौजूद एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टी दिमाग को शांत करती है और सोने में मदद करती है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -