जानिए हरी मिर्च से होते है ये फायदे

जानिए हरी मिर्च से होते है ये फायदे
Share:

हरी मिर्च तीखी होती है मगर खूबसूरती बढ़ाने में फायदेमंद होती है. अब आपके मन में भी ये ख्याल आ रहा होगा भला हरी मिर्च चेहरे की खूबसूरती को कैसे बढ़ा सकती है. मगर हम आपको चेहरे पर हरी मिर्च का फेस पैक लगाने के लिए नहीं बल्कि इसे नियमित रूप से खाने में शामिल करे. मिर्च खाने से रक्त साफ होता है और इससे नसों में ब्लड का फ्लो तेजी से होता है, जिससे चेहरे पर पिंपल्‍स की समस्‍या नहीं होती.

हरी मिर्च में काफी विटामिन-सी और ई पाया जाता है. हरी मिर्च का सेवन करने से आप बुढापे के लक्षणों से लड़ सकती हैं. इसका नियमित सेवन करने से आप जवां बन सकती हैं. हरी मिर्च में फाइटोन्‍यूट्रियंट्स होते हैं जो कि स्‍किन को एक्‍ने, झाइयां और रैशेज से बचाते हैं.

यह एक बेहतरीन हर्ब भी है, यह कई तरह के रोगों से लड़ सकती है क्‍योंकि इसमें एंटी फंगल और एंटीबैक्‍टीरियल तत्‍व पाए जाते हैं. हरी मिर्च एंटी-ऑक्सीडेंट का एक अच्छा सोर्स है. इस में डाइट्री फाइबर्स प्रचुर मात्रा में होते हैं. जिससे डाइजेशन सिस्टम अच्छे से काम करता है. विटामिन-ए से भरपूर हरी मिर्च आंखों और त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद है. हरी मिर्च ब्लड शुगर को कम करने में कारगर होती है.

ये भी पढ़े 

उम्र बढ़ने के साथ बढ़ता है 'आत्मविश्वास' और ज़िंदगी में आते है ये बदलाव

कहानी सुनने से बच्चे बनते है बुद्धिमान

दौड़ने से इम्प्रूव होगी आपकी सेक्स पावर, आज ही कीजिए शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -