जाने क्या है नींद की गोलियों के साइड इफेक्ट्स
जाने क्या है नींद की गोलियों के साइड इफेक्ट्स
Share:

आपको अक्सर रात में नींद नहीं आती है इसके लिए आप रोज रात को नींद की गोली लेते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि हमेशा नींद की गोली आपके लिए कितनी हानिकारक है, कभी-कभार नींद की गोलियों का सेवन बहुत लाभदायक हो सकता है. वो भी तब जब आपके डॉक्टर ने इसे लेने की सलाह दी हो. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये गोलियां कितनी सुरक्षित है?  आप अपने मन से कभी भी इन दवाईयों का सेवन न करें, बल्कि अपने डॉक्टर से सलाह ले लें. हाल ही में एक शोध के द्वारा पता चला है कि जिन दवाईयों में नॉनबेंजोडिजेपाइन पाया जाता है उनका साइड इफेक्ट प्रोफाइल सेफ होता है.

डॉक्टर जिन दवाईयों के सेवन की सलाह देते हैं वो आपको रिलैक्स कर देती हैं और आपको खतरे व साइडइफेक्ट से बचाती हैं. दवाई लेने से पहले आप डॉक्टर से पूछ भी सकते हैं कि आपको इसे कितने समय तक लेना होगा और कितनी मात्रा में. डॉक्टर जब भी इन दवाईयों को देते हैं तो वो उन्हें एक क्रम से देते हैं ताकि आपको उनकी आदत न पड़े और उनका दुष्प्रभाव भी आप पर न हों.

लेकिन आपको इन दवाईयों को लेने के अलावा, खुद को सही रखने के लिए वर्कआउट करना चाहिए और कैफीन के सेवन से बचने के लिए चाय या कॉफी को कम पीना चाहिए।

नहाने के लिए इस्तेमाल करे विटामिन C...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -