Share:
घर में वास्तुदोष का एक कारण और भी जान लें
घर में वास्तुदोष का एक कारण और भी जान लें

इस दुनिया में ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है जिसके जीवन में परेशानी न हो सभी के जीवन में कोई न कोई परेशानी अवश्य होती है किसी को धन सम्बन्धी परेशानी होती तो किसी को स्वस्थ सम्बन्धी व किसी को पारिवारिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है और उसके व्यापर से सम्बंधित परेशानियाँ भी उसे विचलित करती है. व्यक्ति के जीवन में इन सभी परेशानियों के आने का कोई न कोई कारण अवश्य होता है या तो ये उसके जीवन का वास्तु दोष होता है या उसके कर्मो का फल किन्तु परेशानियाँ हमेशा व्यक्ति के जीवन में बनी रहती है. किन्तु अपने घर के कुछ वास्तु दोषों को दूर करके या पुण्य लाभ प्राप्त करके हम इन परेशानियों को काफी हद तक कम कर सकते है. तो आइये आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताते है जो आपकी परेशानियों को कम करने में आपकी सहायता करेंगे.

वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के घर का अग्नि कोण यानी पूर्व दिशा बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जाती है इस दिशा में नीले रंग की वस्तु रखना व्यक्ति के लिए आर्थिक तंगी का कारण बनता है. इसके कारण आपके कार्यों में कई प्रकार की बाधाएं उत्पन्न होती है. यदि आपके घर की इस दिशा में नीले रंग की कोई वास्तु राखी है तो इसे तुरंत हटा दीजिये. 

व्यक्ति के घर की तिजोरी भी है यदि गलत दिशा में रखी होती है तो व्यक्ति के लिए धन कि समस्या उत्पन्न करती है. इसलिए व्यक्ति के घर की तिजोरी हमेशा ही उत्तर दिशा में होना चाहिए. क्योकि उत्तर दिशा में धन के देवता कुबेर का वास होता है जो आपकी तिजोरी को कभी खाली नहीं होने देते है. किन्तु इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि घर की तिजोरी कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं होना चाहिए. यदि घर के दक्षिण दिशा में आपकी रिजोरी राखी है तो यह आपके लिए धन समस्या का कारण बन सकती है.

 

गलती से भी ये गलत काम न करें वरना भोलेबाबा हो जायेंगे नाराज

भगवान शिव के पिता के बारे में शायद आप भी नहीं जानते होंगे

ये पांच तरह के उपाय तनाव को हमेशा के लिए कर देते है ख़त्म

घर के दरवाजे से जुडी खास बाते रोक सकती है वास्तु दोष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -