जानिये किस मौसम में कर सकते है लैंगकावी की यात्रा
जानिये किस मौसम में कर सकते है लैंगकावी की यात्रा
Share:

99-द्वीप द्वीपसमूह लैंगकावी, जो उत्तर-पश्चिम में मलेशिया के तट से दूर स्थित है, पर्यटकों के आकर्षण की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ एक उष्णकटिबंधीय स्वर्ग है। इस लुभावनी स्थान पर अपने सपनों की छुट्टी पर रहते हुए सर्वोत्तम संभव अनुभव प्राप्त करने के लिए, यात्रा करने के लिए सही समय चुनना आवश्यक है। मौसम, गतिविधियों और आस-पास की घटनाओं के बारे में जानकारी का उपयोग करके, आप लैंगकावी की यात्रा करने का सबसे अच्छा समय चुनने के लिए इस गाइड का उपयोग कर सकते हैं।

लैंगकावी की यात्रा करने के लिए सबसे लोकप्रिय अवधि उच्च मौसम के दौरान होती है, जो नवंबर से मार्च तक चलती है। 25 डिग्री सेल्सियस से 32 डिग्री सेल्सियस (77 डिग्री फ़ारेनहाइट से 89.6 डिग्री फ़ारेनहाइट) की सीमा में तापमान इन महीनों में विशिष्ट होते हैं, और मौसम काफी हद तक शुष्क और सुखद होता है। यह देखते हुए कि समुद्र कितना शांत है और समुद्र कितने स्वागत योग्य और पारदर्शी हैं, यह समुद्र तट पर जाने वालों और पानी के खेल का आनंद लेने वालों के लिए वर्ष का सही समय है। लंबी पैदल यात्रा, स्नॉर्कलिंग और द्वीप होपिंग जैसी आउटडोर गतिविधियां भी इस मौसम के दौरान शानदार हैं।

मध्य मौसम के दौरान, जो अप्रैल से अगस्त तक रहता है, छिटपुट बारिश की संभावना के बावजूद, मौसम अभी भी सुखद है। इस समय तापमान 28 डिग्री सेल्सियस से 34 डिग्री सेल्सियस (82.4 डिग्री फारेनहाइट से 93.2 डिग्री फारेनहाइट) तक रहता है, जो सामान्य से थोड़ा अधिक है। जो लोग कम भीड़ चाहते हैं, लेकिन फिर भी धूप के दिनों और जलीय गतिविधियों का लाभ उठाना चाहते हैं, वे इस समय के दौरान जा सकते हैं। चूंकि स्कूल की छुट्टी के मौसम की शुरुआत से पहले द्वीप कम व्यस्त है, अप्रैल और मई वहां यात्रा करने के लिए विशेष रूप से उपयुक्त महीने हैं।

सितंबर से अक्टूबर को कम मौसम माना जाता है। इस समय के दौरान, आमतौर पर अधिक वर्षा होती है, हालांकि यह आमतौर पर संक्षिप्त होती है और इसके बाद उज्ज्वल आकाश होता है। इस समय तापमान की सीमा 75.2 डिग्री फ़ारेनहाइट से 87.8 डिग्री फ़ारेनहाइट (24 डिग्री सेल्सियस से 31 डिग्री सेल्सियस) तक होती है। हालांकि बारिश कुछ आगंतुकों को दूर कर सकती है, लेकिन साल के इस समय की अपनी सुंदरता है क्योंकि द्वीप का हरा-भरा वातावरण जीवंत हो जाता है। इस अवधि के दौरान, आप आवास और गतिविधियों पर बड़ी बचत प्राप्त कर सकते हैं यदि आप छिटपुट बारिश का मन नहीं करते हैं और अधिक शांत वातावरण पसंद करते हैं।

लैंगकावी की यात्रा करने के लिए सबसे अच्छा समय चुनने के लिए एक गाइड

कैंडी: एक लोकप्रिय यात्रा स्थान

दमन और दीव के छिपे हुए रत्नों की खोज

Tags: ???????,
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -