आपकी राशि के अनुसार करें अपने घरों को कलर
आपकी राशि के अनुसार करें अपने घरों को कलर
Share:

रंग हमारे जीवन में एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं और यह हमारी अलमारी और पोशाक पर लागू नहीं होती है, लेकिन हमें अपने घर को हमारे व्यक्तित्व के अनुरूप रंगों के अनुसार भी रंग देना चाहिए। हम इसमें अधिक आश्वस्त दिखते हैं।

एक ही उबाऊ रंगों में चित्रित घर की दीवारें तो हमारे निवास स्थान हमारे व्यक्तित्व के बारे में भी बताती हैं। यह जगह को आरामदायक बनाता है और मेहमानों के लिए स्वागत करता है।

मेष- बड़ा और बोल्ड: आप एक उत्साही व्यक्तित्व हैं इसलिए उज्ज्वल दिखने के लिए रंगों का चयन करें, लेकिन आपको उन्हें आकर्षक बनाने की आवश्यकता है। यदि आप चाहते हैं कि यह अधिक आकर्षक हो, तो लुक को निखारने के लिए लाल के साथ पीले या नारंगी या तटस्थ ग्रे का उपयोग करें।

वृषभ- चंचल और तेजस्वी: आप मिट्टी के रंगों से जुड़े हैं जैसे गुलाबी या हल्के हरे रंग के हल्के शेड आपके लिए हैं। यह आपके कमरे को रोशन करेगा और इसे चंचल बना देगा। लेकिन आप उनके साथ हल्के भूरे, एक्वामरीन और फ़िरोज़ी रंग का भी उपयोग कर सकते हैं।

मिथुन- कोमल और शांत: चांदी के शेड आपके लिए परफेक्ट हैं। आप इसके साथ कुछ पेस्टल शेड्स भी शामिल कर सकते हैं।

सिंह- हड़ताली: आप स्पॉटलाइट में रहना पसंद करते हैं। तो, एक हड़ताली रंग आकर्षक होगा और दूसरे का ध्यान आकर्षित करेगा। तो, पीले या सोने के साथ टोस्ट नारंगी रंग आपके लिए अपने कमरे को पेंट करने का एक बढ़िया विकल्प है।

कन्या- ग्राउंडेड: वे जंगल के हरे और गहरे भूरे रंग के लिए विकल्प चुन सकते हैं। ये रंग आपके व्यक्तित्व को ठीक से प्रकट करेंगे।

तुला- गर्म और परिष्कृत: उनके घर में हमेशा एक आरामदायक वाइब होगा जो लोगों को आरामदायक बना देगा। इसलिए, लिब्रांस को क्रेम या ब्लश गुलाबी रंग करना चाहिए क्योंकि यह सहानुभूति, रोमांस, भावना और जीवन दिखाता है।

वृश्चिक- अंधेरा और मूडी: वृश्चिक भावुक, गुप्त और रहस्यमय है। काले रंग की दीवारें हमेशा उन्हें आकर्षित करेंगी क्योंकि यह आपके भावुक स्वभाव को व्यक्त कर सकती है। इसके साथ ही हाथीदांत, मैरून, क्रिमसन टोन भी आपको सूट करते हैं।

धनु- इंस्पायरिंग और इंटेलिजेंस: बोल्ड और हड़ताली रंग अधिक पसंद है जो विकास, ईमानदारी, प्रेरणा, सच्चाई का प्रदर्शन करेगा। तो, आपको गहरे हरे और नौसेना-नीले रंगों के लिए जाना चाहिए।

मकर- सरल और न्यूनतर: वे एक सरल और न्यूनतर व्यक्ति हैं, इसलिए वे अधिक तटस्थ रंग पसंद करते हैं, सफेद, ग्रे, भूरा, हाथी दांत, बेज आपके व्यक्तित्व का अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व करते हैं।

कुंभ- अलग और बोल्ड: फ़िरोज़ी, गहरे लाल, हल्के पीले रंग के होते हैं जो आपकी विशिष्टता और अपरंपरागत रवैये का प्रतिनिधित्व करेंगे।

मीन- नरम और रोमांटिक: संवेदनशील, भावनात्मक और रचनात्मक हैं। लाल, गुलाबी, हल्का हरा, लैवेंडर वे हैं जो उनके रोमांटिक स्वभाव को व्यक्त करते हैं।

जाने श्री कृष्ण की महिमाओं के बारे में खास बातें

इस गांव में किया जाता है काला जादू

क्रिसमस के लिए दें कुछ ख़ास गिफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -