जानें TVS की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में
जानें TVS की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में
Share:

 

दिल्ली: मोटरबाइक निर्माता कंपनी टीवीएस  ने बीते दिनों भारत में  इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट क्रिऑन पेश किया है. कंपनी के मुताबिक उसका ये नया स्कूटर एक परफॉर्मेंस-ओरिएंटेड इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट स्कूटर है. TVS क्रिऑन नाम से पेश किया गया है. कंपनी इसे काफी दमदार बनाया है. टीवीएस कंपनी ने अभी बाजार में आने वाले वेरिएंट और इसकी कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया.

टीवीएस क्रिऑन में कई सारे नए फीचर्स दिए गए हैं. इस स्कूटर में एक टीएफटी स्क्रीन है, जो यूजर के स्मार्टफोन पर मौजूद एक ऐप्लिकेशन के साथ काम करता है. इस स्क्रीन पर सभी जरूरी जानकारी मौजूद रहती है. टीवीएस ने स्कूटर में क्लाउड कनेक्टिविटी, तीन अलग-अलग राइड मोड, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग क्षमता, पार्क असिस्ट, एंटी-थेफ्ट फीचर, जीपीएस नैविगेशन और जियो-फेंसिंग जैसे दिए हैं.

टीवीएस क्रिऑन में 5.1 सेकेंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने की क्षमता है. कंपनी ने आगे बताया कि 60 मिनट में स्कूटर की बैटरी 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है. इस व्हीकल में लीथियम-आयन बैटरी है, जिससे 12 किलोवाट इंस्टेंट पावर जेनरेट करने की क्षमता है. इस स्कूटर में हेल्मेट रखने के लिए एक स्टोरेज और स्मार्टफोन के लिए एक चार्जिंग स्लॉट है. क्रिऑन में आगे की तरफ डिस्क ब्रेक दिए गए हैं और रियर पर एबीएस है. 

जल्द ही लांच होगी नई UM एक्सट्रीट 250X नेक्ड

सेडान सेगमेंट में भूचाल लाने आ रही ये शानदार कार

Ducati 959 Panigale एक बेमिसाल स्पोर्ट्स बाइक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -