वियाग्रा के तौर पर उपयोग किया जाता है ये कीड़ा, कीमत है 30 लाख रूपए किलो

इस दुनिया में तो लोग नॉन-वेज के नाम पर ना जाने क्या-क्या खाने लगे है. कुछ लोग तो मशरूम को भी नॉन-वेज समझते है इसलिए उसे खाते नहीं है. आपके आस-पास की भी दुकान पर या शॉपिंग मॉल में मशरूम आमतौर पर 400 से 500 रूपए किलो तक में मिल जाता होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चीज़ के बारे में बता रहे है जिसकी कीमत सुनकर आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे. ये चीज़ कुछ और नहीं बल्कि एक कीड़ा है. जी हाँ... कीड़ा जिसे लोग खाते है और इसे खाने के लिए इसका बड़ी मूल्य भी चुकाते है.

इस कीड़े को दुनिया का सबसे महंगा कीड़ा भी कहा जाता है. खास बात तो ये है कि ये कीड़ा हमारे देश में ही मिलता है और बाहरी लोग इस कीड़े को खरीदने के लिए बड़ी कीमत चुकाते है. इस कीड़े को लोग 26 से 30 लाख रुपए प्रति किलो तक में खरीदते है. सुनकर उड़ गए ना आपके भी होश लेकिन ये सच है.

ये 2 इंच का कीड़ा हिमालय में पाया जाता है. ये कीड़ा दिखने में आधा पौधे जैसा भी दिखता है इसलिए लोग अक्सर इसे पौधा समझ बैठते है. लोग इस कीड़े को ढूंढने के लिए जंगल में कई दिनों तक भटकते ही रहते है. ऐसा इसलिए क्योकि इस कीड़े से एक अनोखी दवाई तैयार की जाती है. ऐसा कहा जाता है कि इस कीड़े का उपयोग शारीरिक क्षमता बढ़ाने वाली दवाइयां बनाने के काम आता है. जी हाँ... इसे वियाग्रा के तौर पर भी इस्तेमाल किया जाता है.

ये हैं दुनिया की सबसे हॉट दादी, उम्र जानकर हो जाएंगे हैरान

ऑफिस में छुट्टी या लेट आने के ऐसे अजीबोगरीब बहाने बनाते है लोग

टाई से जुड़े इस इतिहास को जानकर चौंक जाएंगे आप

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -