जानिएं फीगो के क्रॉसओवर के बारे में
जानिएं फीगो के क्रॉसओवर के बारे में
Share:

दुनिया की जानी मानी मोटरकार कंपनी फोर्ड ने ब्राजील में ‘का’ (KA) हैचबैक (भारत में फीगो) के क्रॉसओवर अवतार ‘का ट्रेल’ को लॉन्च किया है।  फोर्ड ने पिछले साल हुए साओ पाउलो इंटरनेशनल मोटर शो-2016 के दौरान दुनिया के सामने पेश किया था, ब्राजील में इसकी बिक्री अप्रैल महीने से शुरू होगी। संभावना है कि भविष्य में भारत में भी फीगो पर बनी क्रॉसओवर हैचबैक को लॉन्च किया जा सकता है, यहां इसे फीगो ट्रेल नाम से उतारा जा सकता है।

डिजाइन-

लेकिन इसे ज्यादा रफ-टफ दिखाने के लिए कई अहम बदलाव भी किए गए हैं। KA ट्रेल के व्हील आर्च पर ब्लैक क्लैडिंग के साथ आगे और पीछे के बंपरों पर फॉक्स स्किड प्लेट और ऊपर की तरफ सिल्वर रूफ रेल्स दी गई हैं। इस में नए फॉग लैंप्स दिए गए है, जिन पर सिल्वर हाइलाइट वाली ट्रेल बैजिंग दी गई है।

'का ट्रेल' में आगे की तरफ स्मोक्ड हैडलाइटें और पीछे की तरफ स्मोक्ड टेललैंप्स दिए गए हैं।
केबिन का लेआउट रेग्युलर हैचबैक जैसा ही है, लेकिन यहां भी कुछ नए बदलाव हुए हैं। 
आगे वाली सीटों के साइड में बैंड दिए गए हैं, जिनमें बोतल या फिर कुछ और सामान रखा जा सकता है।
इस में एल्यूमिनियम पैडल, ट्रेल बैजिंग वाले डोर सिल और मजबूत मैटिंग दी गई है। का ट्रेल में फीगो वाला इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जो सिंक के साथ एपलिंक सपोर्ट करता है। 
इसमें 6.0 इंच कैपेसिटिव टच वाले इंफोटेंमेंट सिस्टम का विकल्प भी दिया गया है, जो एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करता है।

इंजन- 
'का ट्रेल' में रेग्युलर हैचबैक वाले ही इंजन दिए गए हैं, भारत में भी इसे लॉन्च किया गया तो मौजूदा फोर्ड फीगो वाले इंजन ही रहेगे।
का ट्रेल में फोर्ड ने 15 इंच के अलॉय व्हील और 185/65 क्रॉस सेक्शन वाले पिरेली स्कॉर्पियन एटीआर (ऑल-टेरेन टायर) टायर दिए हैं।
  

जानिए किन कारणों से सरकार बंद करना चाहती है बीएस 3 मानक वाहन

पोर्श जल्द पेश करेगी अपनी 'सुपर' बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -