केएल राहुल जसप्रीत बुमराह के बारें में कही यह बात

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज केएल राहुल मौजूदा वक्त में विराट सेना के लिए मैच विनर खिलाड़ी बनकर उबरे हैं. राहुल ने पिछले कुछ वक्त में प्लेइंग इलेवन में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज जगह बना ली है. ऑस्ट्रेलिया सीरीज से केएल टीम के लिए शानदार विकेटकीपिंग के साथ-साथ विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं. मगर अब राहुल ने खुलासा किया है कि जसप्रीत बुमराह के सामने उन्हें विकेटकीपिंग करने में मुश्किल होती है.

जसप्रीत बुमराह के सामने होती है कीपिंग में मुश्किल: सीमित ओवर क्रिकेट के नियमित विकेटकीपर-बल्लेबाज बन चुके केएल राहुल ने पिछले कुछ वक्त में शानदार विकेटकीपिंग बल्लेबाजी करके हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है. अब लॉकडाउन के दौरान फैंस और क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं. केएल ने सवाल पूछने के लिए ट्विटर पर फैंस को आमंत्रित किया.

तो एक यूजर ने सवाल करते हुए लिखा- आप विकेटकीपिंग का आनंद ले रहे हैं? किस गेंदबाज के सामने विकेटकीपिंग करने में आपको मुश्किल होती है? जवाब देते हुए केएल ने लिखा- बिल्कुल मैं विकेटकीपिंग का भरपूर लुत्फ उठा रहा हूं. वह गेंदबाज जिसके सामने विकेटकीपिंग करना सबसे मुश्किल है, जसप्रीत बुमराह है.

केएल संभाल रहे हैं विकेटकीपिंग जिम्मेदारी: जनवरी में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम एकदिवसीय सीरीज खेलने भारत दौरे पर आई थी. पहले ही मैच में विकेटकीपर ऋषभ पंत, पैट कमिंस की गेंद पर रिटार्ड हर्ट हो गए. इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने विकेटकीपिंग ग्लव्स केएल राहुल को सौंपे और राहुल ने शानदार विकेटकीपिंग कर टीम में खुद को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज फिट कर लिया. इसके बाद जब भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई. तो वहां भी कप्तान कोहली ने सीमित ओवर क्रिकेट में पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखकर केएल को ही विकेटकीपिंग जिम्मेदारी सौंपी. न्यूजीलैंड की मुश्किल परिस्थितियों में भी केएल ने अच्छी बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी अच्छी की. टी20 सीरीज में केएल को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया.

क्रिस गेल हैं शानदार बल्लेबाज: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल आईपीएल में किंग्स इलेवन की टीम से खेलते हैं और अब आईपीएल 2020 में पंजाब की कप्तानी केएल के हाथ में सौंप दी है. जब क्रिस गेल के साथ बल्लेबाजी के अनुभव के बारे में पूछा गया तो केएल ने कहा, बल्लेबाजी जोड़ीदार के रूप में वह लाजवाब है. मैं गेल से पहली बार तब मिला जब मैं आरसीबी में था. क्रिस के साथ मेरी सबसे अच्छी बातचीत क्रीज पर होती थी. वह स्मार्ट क्रिकेटर है और अपने खेल की योजना बनाता है. उसका टीम में होना शानदार था और वह यहां तक कि युवाओं के साथ भी दोस्ताना रवैया रखता है.

बॉबी लैशले ने ली MVP की जगह और विरोधी को हरा दिया

ऐसे प्रारंभ हुई थी डेविड और कैंडिस की प्रेम कहानी

तीसरी अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन निशानेबाजी प्रतियोगिता में यशस्विनी समेत इस खिलाड़ी ने पाया शीर्ष स्थान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -