नॉर्थ कोरिया में कांग्रेस के मौके पर राजधानी पटा गुलाबी फूलों से !

प्योंगयांग : नॉर्थ कोरिया में चल रहे कांग्रेस में राज्याभिषेक के दौरान समारोह स्थल को पूरे गुलाबी फूलों से पाट दिया गया। समारोह के अंतिम दिन मंगलवार को राजधाऩी प्योंगयांग में एक विशाल परेड का भी आयोजन किया गया। तानाशाह नेता किम जोंग उन ने इस परेड की अध्यक्षता राजधानी के मध्य में स्थित विशाल किम इल संग चौराहे के पास बनमे मंच से की।

अपने युवा नेता के स्वागत में पहुंचे लोगों के हाथों में मौजूद गुलाबी फूल एक अलग ही नजारा दिखा रहा था। परमाणु हथियारों से संपन्न उत्तर कोरिया प्रमुख दिनों के जश्न के लिए और अपने हालिया सैन्य उपकरणों के प्रदर्शन के लिए नियमित रूप से बड़ी सैन्य परेड आयोजित करता है।

इन उपकरणों में लंबी दूरी तक की मारक क्षमता वाली वे बैलिस्टिक मिसाइलें भी शामिल हैं, जिनका विकास कार्य अभी चल रहा है। लेकिन आज के समारोह असैन्य समारोह थे। मंच के पास किए गए व्यापक प्रदर्शन में मिसाइलों और अंतरिक्ष प्रक्षेपण के वाहनों के नमूने कार्ड बोर्ड पर दिखाए गए।

परेड की शुरुआत से पहले किम जोंग उन की तारीफ के कसीदे पढ़े गए और एक दिन पहले वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया के अध्यक्ष के रुप में चुने जाने की भी बधाई दी गई। किम ने कहा कि यह चयन हमारी सेना और जनता के महान नेता किम जोंग-उन में व्याप्त पूर्ण विश्वास को दर्शाता है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -