उत्तर कोरिया के किम जोंग-उन के तीसरे बच्चे का रहस्य बरकरार
उत्तर कोरिया के किम जोंग-उन के तीसरे बच्चे का रहस्य बरकरार
Share:

उत्तर कोरिया के किम जोंग-उन ने लगातार मिसाइल परीक्षण कर पूरी दुनिया को परेशान कर रखा है. यह बात जग जाहिर है, लेकिन उनके परिवार की कई बातें ऐसी हैं जो आज भी रहस्य बनी हुई है. इन्हीं में से एक है उनकी तीसरी संतान के लिंग का पता न चलना. बता दें कि किम जोंग-उन की पत्नी री-सोल-जू ने इस साल फ़रवरी में तीसरे बच्चे को जन्म दिया. लेकिन वह लड़का है या लड़की इसका पता अब तक नहीं चला है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि जब उन की पत्नी री-सोल-जू गर्भवती हुई थी तो उस समय भी यह बात गुप्त रखी गई थी. 2016 में जब वह सार्वजनिक रूप से दिखना बंद हो गई थीं, तभी से यह अनुमान लगाए जा रहे थे कि वह गर्भवती हैं. अन्य दो बच्चों का जन्म 2010 और 2013 में हुआ था, लेकिन अभी तक यह खुलासा नहीं हो पाया है कि किम जोंग-उन को लड़के के रूप में अपना वारिस मिला है या नहीं. ऐसा इसलिए क्योंकि अभी तक यह जानकारी बाहर नहीं आई है कि उनके पहले और तीसरे बच्चे का लिंग क्या है. इस जोड़ी की दूसरी संतान लड़की है जिसका नाम जू-एई है. यह बात भी अमरीकी बास्केटबॉल स्टार डेनिस रॉडमन ने वर्ष 2013 में गलती से एक साक्षात्कार में बता दी थी. डेनिस रॉडमन और किम जोंग-उन करीबी दोस्त हैं.

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया का सरकारी मीडिया अपने नेता की निजी जिंदगी के बारे में ज़्यादा जानकारियां नहीं देता. किम जोंग-उन कहां और कैसे पले-बढ़े, इस बारे में भी ज़्यादा जानकारी नहीं है. पहली बार वह सितंबर 2010 में अपने पिता की मौत के कुछ समय बाद सार्वजनिक रूप से सामने आए थे. उनके जन्म को लेकर भी संशय है कि वे 1983 में जन्मे या फिर 1984 में. किम जोंग-उन के पिता किम जोंग-इल बहुत रहस्य बनाकर रखते थे. विश्लेषकों के अनुसार किम जोंग-उन और री सोल-जू के तीन बच्चे हैं.

यह भी देखें

उत्तर कोरिया के खिलाफ, अमेरिका ने किया हवाई शक्ति प्रदर्शन

उत्तर कोरिया मामले में संयुक्त राष्ट्र ने आपात बैठक बुलाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -