ऑटो एक्सपो: SP के साथ भारत में पहली बार किआ मोटर्स की दस्तक
ऑटो एक्सपो: SP के साथ भारत में पहली बार किआ मोटर्स की दस्तक
Share:

ऑटो एक्सपो 2018 की शुरुआत हो चुकी है. पहले दिन कई कंपनियों ने अपने नए मॉडल के वाहनों से पर्दा हटाया. इस दौरान कोरियन आॅटोमेकर किआ मोटर्स ने अपनी पहली 'मेड फॉर इंडिया' कार पेश की. किआ मोटर्स ने एसयूवी SP कॉन्सेप्ट को शोकेस किया. कंपनी के मुताबिक़ खासतौर पर भारतीय बाजार की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए पेश की गयी इस एसयूवी को 2019 में लॉन्च किया जाएगा. हालांकि इसकी कीमत के लिए कंपनी फिलहाल मार्केट का फीडबैक ले रही है. इसे जल्द ही तय कर दिया जाएगा.

कंपनी में सेल्स और मार्केटिंग के ग्रुप हेड मनोहर भट ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत में अपनी पहली कार के लिए कंपनी आंध्र प्रदेश में प्लांट सेट करने की प्रक्रिया में लगी हुई है. गौरतलब है कि किआ मोटर्स दुनिया की 8वीं सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी है. Kia SP कांसेप्ट भारत में कंपनी की पहली कार है. इस कार के डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने एलईडी फ्रंट और टेललैम्प, स्लोपिंग रूफ लाइन, कंट्रास्ट रूफ दिया है.

इस मौके पर किआ मोटर्स कॉरपोरेशन के प्रेसिडेंट हान वू पार्क ने कहा, "किआ भारत में 1.1 बिलियन डॉलर्स का निवेश करेगी और हर साल लगभग तीन लाख यूनिट्स का प्रॉडक्शन करने की योजना है. हमारा मकसद कस्टमर्स को वर्ल्ड-क्लास प्रॉडक्ट्स, सर्विसेज उपलब्ध कराकर भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में एक नया स्टैंडर्ड तय करना है.'

 

जानिए कौन-कौन से मॉडल ऑटो एक्सपो में होंगे बेपर्दा

लॉन्च हुई थर्ड जनरेशन स्विफ्ट, यह है इसके खास फीचर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -