खालिस्तानी सरगना हॉन्ग कॉन्ग में गिरफ्तार
खालिस्तानी सरगना हॉन्ग कॉन्ग में गिरफ्तार
Share:

जालंधर: खालिस्तानी समर्थक रमनजीत सिंह रोमी को पुलिस ने हांगकांग से गिरफ्तार कर लिया है,  पुलिस नाभा जेल कांड में मुख्य साजिशकर्ता के तौर पर रोमी की कई माह से तलाश कर रही थी. पुलिस के एक आला अधिकारी द्वारा इस बात की पुष्टि की गई है कि, डकैती के सिलसिले में हांग कांग आए रोमी को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

अब रोमी को हांग कांग से प्रत्यर्पण की कार्यवाही  शुरू करने के लिए विदेश मंत्रालय के समक्ष मामला उठाया है. रोमी को इससे पहले 2016 में गिरफ्तार किया गया था. उसे बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया, उसी दौरान वह हांग कांग भाग गया था. जिसके बाद उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था. पुलिस को रोमी पर पंजाब के जालंधर और लुधियाना में हुई हत्याओं में भी शामिल होने का शक है.  

गौरतलब है कि,  27 नवंबर 2016 को  नाभा जेल से 4 गैंगस्टर और दो आतंकवादी  फरार हो गए थे. जिनमें से खालिस्तानी लिबरेशन फोर्स के चीफ हरमिंदर सिंह मिंटू को पुलिस ने कुछ घंटों बाद ही गिरफ्तार कर लिया था, जबकि एक अन्य आतंकवादी कश्मीर सिंह अभी भी पुलिस पहुंच से बाहर है. इस कांड में शामिल मुख्य आरोपी गैंगस्टर विक्की गौंडर पिछले दिनों पुलिस एनकाऊंटर में मारा जा चुका है. 

ट्रैफिक जाम नो प्रॉब्लम, उबर ला रही है फ़्लाइंग टैक्सी

तीसरी मंजिल से गिरा बच्चा, फिर देखें क्या हुआ

यौन आरोपों में फंसे उप-प्रधानमंत्री का इस्तीफा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -