फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा सबरीमाला का मामला, अब भक्तों की बढ़ती तादाद बनी मुसीबत
फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा सबरीमाला का मामला, अब भक्तों की बढ़ती तादाद बनी मुसीबत
Share:

कोच्ची: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप अभी थमा नहीं है, किन्तु मंदिर में श्रद्धालुओं की तादाद बढ़ती जा रही है. सबरीमाला मंदिर में श्रद्धालुओं की तादाद बढ़ाने का मामला अब शीर्ष अदालत में पहुंच गया है. केरल सरकार ने राज्‍य के उच्च न्यायालय के एक आदेश के खिलाफ याचिका दर्ज कराई है. उच्च न्यायालय ने आदेश दिया था कि अब रोज़ 5000 लोगों को मंदिर में प्रवेश की इजाजत मिलेगी. वहीं राज्य सरकार का कहना है कि सबरीमाला मंदिर में प्रवेश के लिए श्रद्धालुओं की तादाद को कम करने के बजाए उलटा बढ़ा दिया गया है.

दरअसल उच्च न्यायालय ने केरल के सबरीमाला मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश को लेकर रोज़ की संख्या 2000-3000 से बढ़ाकर 5000 कर दिया था. उच्च न्यायालय के इस आदेश के खिलाफ केरल सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है. केरल सरकार ने याचिका में कहा इतनी बड़ी तादाद में एक दिन में लोगों के जाने से हेल्थ रिस्क होगा और प्रशासन को भी तकलीफों का सामना करना पड़ेगा.

बता दें कि भारत में कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. पिछले कुछ हफ्तों में सबसे अधिक सक्रीय मामले वाले राज्यों में भी सुधार देखा गया है. सबसे अधिक सक्रीय मामले वाले 5 राज्यों में से सिर्फ एक केरल ऐसा राज्य है, जहां मामले में बढ़ोतरी हुई है. उसके अलावा महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कोरोना मामलों में लगातार गिरावट आई है.

स्मृति ईरानी पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, इंटरनेशनल निशानेबाज ने दाखिल किया परिवाद

चेन्नई इंस्टीट एयरपोर्ट पर जब्त हुआ 1 करोड़ रुपए का सोना और केसर

जाने क्या है 'नेशनल कंज्यूमर डे' का इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -