कोल्लम मंदिर अग्निकांड को लेकर सर्वदलीय बैठक का होगा आयोजन
कोल्लम मंदिर अग्निकांड को लेकर सर्वदलीय बैठक का होगा आयोजन
Share:

कोल्लम ​: कोल्लम मंदिर अग्निकांड को लेकर राज्य सरकार ने सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया जाएगा। जिसमें कोल्लम मंदिर अग्निकांड की पृष्ठभूमि में केरल सरकार द्वारा पूजन स्थलों और समारोहों के अंतर्गत आतिशबाजी देने या नहीं देने के बारे में विचार विमर्श किया जाएगा। यह सर्वदलीय बैठक 14 अप्रैल को आयोजित होगी।

कोल्लम मंदिर  अग्निकांड में 109 लोगों की मौत हो गई थी जबकि साढ़े तीन सौ लोग घायल हो गए थे। दूसरी ओर इस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने पुनर्वास और राहत हेतु 20 करोड़ रूपए की धनराशि आवंटित करने की घोषणा भी की थी। 10 करोड़ रूपए की राशि पहले कोल्लम के जिला कलेक्टर को तत्काल कार्रवाई के लिए दी जा चुकी है।

केरल उच्च न्यायालय न्यायाधीश क सुझाव पर सुनवाई करेगा। जिसमें यह कहा गया है कि ऐसे पटाखे जिनसे बड़ा धमाका हो सकता है। उन पर रोक लगाई जाए। भारतीय जनता पार्टी क प्रदेश अध्यक्ष कुम्मानम राजशेखरन ने मंदिरों में आतिशबाजी पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का विरोध भी किया। इस मामले में कुम्मानम का यह भी कहना था कि समूहों द्वारा आतिशबाजी पर रोक की मांग की जा रही है

लेकिन इसमें राजनीतिक हित नज़र आ रहा है। दूसरी ओर उन्होंने विनिर्माण इकाईयों पर छापेमारी के लिए पुलिस को कड़े निर्देश भी दिए। राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर उन्होंने कहा कि मरीजों को युद्धस्तर पर अच्छा उपचार देने के लिए उन्हें एकजुट होने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के चिकित्सा दल में जो चिकित्सक शामिल होते हैं वे भी राज्य की मदद करने के लिए तैयार हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -