केरल, महाराष्ट्र समेत भारत के कई राज्यों में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, क्या फिर जारी होंगे कड़े दिशा-निर्देश
केरल, महाराष्ट्र समेत भारत के कई राज्यों में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, क्या फिर जारी होंगे कड़े दिशा-निर्देश
Share:

नई दिल्ली: एक तरफ देश के कई हिस्सों में कोरोना का कहर एक बार फिर से तेजी पकड़ता हुआ नज़र आ रहा है, वहीं कई हिस्सों में फिर से सख्ती देखने को मिल सकती है, इतना ही नहीं कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के साथ जीवन यापन करने में फिर से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन देख के कई हिस्सों में कोरोना वायरस की वैक्सीन का सफल कार्य पूर्ण रूप से शुरू किया जा चुका है. और इसी कार्य को पूरा करने के लिए डॉक्टर्स दिन रात एक कर रहे है. '

मिली जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों से, देश के चार राज्यों - केरल, महाराष्ट्र, पंजाब और मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। जंहा इस बात का पता चला है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने बोला है कि बीते 24 घंटे में 18 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश में संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई। इनमें तेलंगाना, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, त्रिपुरा, असम, चंडीगढ़, लक्षद्वीप, मणिपुर, मेघालय, लद्दाख, मिजोरम, सिक्किम, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान निकोबार द्वीपसमूह, दादरा और नगर हवेली तथा दमन और दीव हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, हिंदुस्तान में कोविड के सक्रिय केसों की तादाद एक लाख 43,127 है जो कि कुल पॉजिटिव केस का 1.30 प्रतिशत है। केसों में वृद्धि के उपरांत, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने वायरस के संचरण की चेन को तोड़ने और बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी किये गए दिशा-निर्देशों को फिर से दोहराया है।

कर्नाटक के मंत्री ने कोरोना की संभावित दूसरी लहर को लेकर लोगों से किया ये आग्रह

सीएससी ने ग्रामीण क्षेत्रों में ईवीएस को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया अभियान

नास्ते में खाएं टेस्टी अंडे की भुर्जी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -