इस ग्रह पर 7 घंटों का ही होता है एक साल
इस ग्रह पर 7 घंटों का ही होता है एक साल
Share:

धरती पर एक साल में 365 दिन होते है. लेकिन आपको बता दें एक जगह हैं जहां एक साल सिर्फ कुछ घंटों का ही होता है. वाहन धरती पर 365 दिन का होता है जहां पर गर्मी, सर्दी और बारिश का समय भी होता है. लेकिन एक नए ग्रह मिला है जिसमें मात्र सात घंटे होते ही एक साल खत्म हो जाता है. ये सुनकर आपको भी हैरानी होगी. तो चलिए आपको भी बता देते हैं  ये कौनसा ग्रह है. 

दरअसल, केपलर टेलिस्कोप ने इस ग्रह का खोजा है.इसे अंतरिक्ष का सबसे तेज प्लेनिट कहा जा रहा है. इस ग्रह के ऑर्बिट पीरियड को जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. वहीं Phys.org की रिपोर्ट के अनुसार इस प्लेनिट का ऑर्बिट पीरियड महज 6.7 घंटों के लिए ही होता है. इस प्लेनिट का नाम EPIC 246393474 b है और इस ग्रह का दूसरा नाम C12_3474 b भी है. हालाँकि इसके बारे में आपको भी ज्यादा जानकारी नहीं होगी.  

केपलर को प्लेनिट हंटिंग टेलिस्कोप कहा जाता है. वो अब तक 2300 ग्रह की खोज कर चुका है. अब उसने धरती के पास ही इस ग्रह की खोज की है. 2013 में दो रिएक्शन फेल होने के बाद केपलर ने के2 मिशन की शुरुआत की थी. वैज्ञानिकों की मानें तो स्टेलर रेडिएशन के चलते यहां का वातावरण पूरी तरह खराब हो चुका है. ये ग्रह इस लिए भी खास है क्योंकि इसे धरती से 5 गुना बड़ा बताया जा रहा है. इस ग्रह में भारी पत्थर हैं जिसमें 70 प्रतिशत आयरल होने की संभावना है.

इस कपल ने किया 58 घंटों तक Kiss, बनाया ऐसा रिकॉर्ड

अमेरिका में नहीं कर रहे हैं लोग सेक्स, हैरानी भरे आ रहे हैं कारण

यहां प्रेग्नेंट होने पर आपको मिलते हैं 70 लाख तक का इनाम, जानिए क्या है कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -