केजरीवाल ने दिया नितीश को बड़ा झटका, कहा- बिहार में किसी का समर्थन नहीं कर रहा

Oct 01 2015 02:42 AM
केजरीवाल ने दिया नितीश को बड़ा झटका, कहा- बिहार में किसी का समर्थन नहीं कर रहा

पटना : बिहार में दिन ब दिन चुनावी सरगर्मी बढ़ती ही जा रही है इसी बीच दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महागठबंधन खासकर नीतीश कुमार को बड़ा झटका दिया है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सीधे शब्दों में बता दिया है कि वह बिहार विधानसभा चुनाव में किसी का समर्थन नहीं कर रहे हैं. बुधवार को ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन की ओर से आयोजित एक सम्मेलन में सीएम केजरीवाल ने कहा, मैं बिहार चुनाव में किसी का समर्थन नहीं कर रहा और ना ही मैं वहां किसी के लिए प्रचार करने गया था.

केजरीवाल ने इस और भी इशारा करते हुए कहा कि उनके हाल के पटना दौरे और नीतीश कुमार से करीबी की खबरों के अधिक मतलब नहीं निकाले जाने चाहिए. केजरीवाल ने आगे कहा, मैं चुनाव की तारीखों की घोषणा से बहुत पहले वहां राज्य के मुख्यमंत्री की ओर से शासन पर आयोजित एक कार्यशाला के लिए गया था. केजरीवाल का यह बयान इस मायने में दिलचस्प है कि JDU ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) का समर्थन किया था.

इसके अलावा JDU ने अरविंद केजरीवाल को तब भी अपना समर्थन दिया था, जब वह वाराणसी में नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने गए थे. यह बात सभी जानते है की केजरीवाल और नीतीश के बीच निजी संबंध है. 

बहरहाल, जिस तरह केजरीवाल ने खुद को बिहार चुनाव से अलग बताया है वही इसे नीतीश के सहयोगी लालू प्रसाद से जोड़कर देख रहे है. हाल ही लालू बिहार चुनाव को सवर्ण और पिछड़ी जातियों के बीच लड़ाई के तौर पर पेश कर चुके हैं. बताया यह भी जा रहा है कि आम आदमी पार्टी का एक वर्ग पहले भी लालू को चारा घोटाले में दोषी ठहराए जाने के कारण महागठबंधन का समर्थन करने को लेकर सहज नहीं था.