दिल्ली में 500 तिरंगे लगवाएंगे केजरीवाल, जानिए क्या है इसका मकसद ?
दिल्ली में 500 तिरंगे लगवाएंगे केजरीवाल, जानिए क्या है इसका मकसद ?
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान यह घोषणा की है कि 15 अगस्त तक पूरी दिल्ली में 500 तिरंगे लगाए जाएंगे और उनकी देखभाल के लिए वॉलंटियर्स की कमेटियां भी गठित की जाएंगी। केजरीवाल ने कहा कि हर तिरंगा सम्मान कमेटी में 1,000 वॉलंटियर शामिल होंगे।

त्यागराज स्टेडियम में शनिवार को तिरंगा सम्मान कमेटी के वॉलंटियर्स को संबोधित करने के लिए आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार अपने ''देशभक्ति बजट' के तहत पूरी दिल्ली में 500 तिरंगे लगाएगी, जिनकी देखभाल के लिए वॉलंटियर्स बेस्ड कमेटी बनाई गई हैं। केजरीवाल के अनुसार, प्रत्येक तिरंगा सम्मान कमेटी अपने साथ 1,000 युवा वॉलंटियर्स को जोड़ेगी, जो समाज कल्याण से संबंधित कार्यों के लिए प्रतिबद्ध होंगे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पांच सदस्यीय तिरंगा सम्मान कमेटी संबंधित स्थान पर हर तिरंगे की स्थिति पर नजर रखेगी।

उन्होंने कहा कि, तिरंगा सम्मान कमेटी PWD अधिकारियों को बताएगी कि धूल, तूफान या प्रदूषण के चलते किसी तिरंगे को कोई नुकसान तो नहीं पहुंचा है। इसके साथ ही प्रत्येक रविवार को सुबह 10 बजे राष्ट्रगान गाने के लिए कमेटियों को तिरंगे के स्थान पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को जमा करना होगा। मेरा उद्देश्य कमेटियों के लिए स्थानीय लोगों में प्रेरणा जगाने का है। एक बार, वे 1000 युवा वॉलंटियर्स को तैयार करते हैं, मैं कमेटियों को अपने घर पर डिनर करने के लिए बुलाऊंगा। केजरीवाल ने कहा कि ये वॉलंटियर्स 'AAP', भाजपा या कांग्रेस के नहीं होंगे, वे भारत के वॉलंटियर्स होंगे।

लोकसभा उपचुनाव: आजमगढ़ से भाजपा ने 'निरहुआ' पर खेला दांव, रामपुर के प्रत्याशी का भी किया ऐलान

KK की अप्राकृतिक मौत का जिम्मेदार कौन ? अब बंगाल के गवर्नर ने खोला बड़ा राज़

आज़ादी कूच रैली मामले में 'जिग्नेश मेवाणी' को राहत और झटका दोनों, जमानत तो मिली लेकिन ...

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -