मंदिर जाने से पहले इन चीजों का रखे ध्यान वरना दुर्भाग्य पीछे पड़ जाएगा
मंदिर जाने से पहले इन चीजों का रखे ध्यान वरना दुर्भाग्य पीछे पड़ जाएगा
Share:

मंदिर तो वैसे सभी जाते हैं, क्योंकि मंदिर ही एक ऐसी जगह है जहां पर मनुष्य अपने आपको संतुष्ट और शांत महसूस करता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आप मंदिर जाते समय कुछ बातों का ध्यान नहीं रखते है तो दुर्भाग्य आपके पीछे लग जाएगा। जी हां दरअसल जब भी हम मंदिर जाते हैं तो उसके पहले कुछ ऐसी बातें है जिसे हमेशा ध्यान में रखना चाहिए क्योंकि आपकी यही गलती आपको दुर्भाग्य का शिकार बनाती है। आज हम आपसे इसी विषय में चर्चा करने वाले हैं यहां पर हम जानेगें कि आखिर वह कौन सी बाते हैं जो इंसान को दुर्भाग्य का शिकार बनाती है। 

चमड़े के जूते चप्पल बेल्ट पर्स आदि इन सब चीजों में चमड़े का प्रयोग होता है और अन्य जो भी चीजें हैं जिन्हें चमड़े का प्रयोग होता है उन्हें मंदिर में ले जाना शास्त्रों के द्वारा वर्जित माना गया है इसके पीछे वैज्ञानिक और धार्मिक दोनों ही कारण छिपे हुए हैं। तो सबसे पहले बात करते हैं कि धार्मिक कारण क्या है चमड़ा जानवरों की खाल से बनाया जाता है इसलिए इसे अपवित्र माना जाता है इसी वजह से चमड़े से बनी कोई भी चीज का पूजा में उपयोग करना अब पवित्र माना जाता है और उनकी उपस्थिति से पूजा में कोई फल भी प्राप्त नहीं होता।

वहीं अगर अब हम वैज्ञानिक दृष्टिकोण से नजर डालें तो चमड़े की वस्तु में बदबू होती है, जिसे समाप्त करने के लिए उसपर विभिन्न केमिकल्स का प्रयोग किया जाता है। ये केमिकल्स शरी को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं, इसलिए पूजा के दौरान क्या किसी भी रूप में चमड़े का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए।

 

जिन लोगो का शुरू होता है इस अक्षर से नाम वो होते है बेइंतेहा प्यार करने वाले

लाॅफिंग बुध्द से जुड़ी एक ऐसी सच्चाई जिसे शायद आप भी नहीं जानते होंगे

घर में रखा यह मसाला खोलेगा आपकी बंद किस्मत का ताला

महिलाओं के होंठ खोलते हैं उनके दिलों के कई राज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -