बारिश के मौसम में अपनी कार का रखें ऐसे ध्यान
बारिश के मौसम में अपनी कार का रखें ऐसे ध्यान
Share:

आज का युग वैज्ञानिक युग है जहाँ हम दिन प्रति दिन उन्नति की राह पर अग्रसर है विज्ञान ने मानव जीवन को सरल और सुगम बना दिया है जैसे वाहन विज्ञान की अमूल्य  देन है जिसने मनुष्य के बीच की दूरियों को कम कर सफ़र में लगने वाले समय को बहुत ही कम कर दिया है किन्तु व्यक्ति यदि इनके उपयोग में कोई लापरवाही बरतता है तो इससे उसे नुकसान भी उठाना पड़ सकता है खासकर  बारिश के मौसम में इसका विशेष ध्यान रखना चाहिय. आइये जानते है कीबारिश के मोसम में अपने वाहन का किस प्रकार ध्यान रखे- 

  • बारिश के मौसम में दुर्घटनाओ की सम्भावना अधिक होती है इसलिए आप अपने वाहन का खाश ख्याल रखे. आप अपने वाहन की वायरिंग चेक करवा ले ताकि आपके वाहन की हेड लाइट, टेल लाइट और गाड़ी चालू करने की समस्या दूर हो जाये.
  • बारिश के मौसम में रास्तो पर फिसलन  की समस्या अधिक होती है तथा घर्षण कम होता है इसलिए आप अपने गाड़ी के टायर को चेक कर ले की आपकी गाड़ी के टायर चिकने तो नहीं हो गए है अगर टायर पूरी तरह घिसे हुए है तो उसे तुरंत बदल दे. इससे आप होने वाली दुर्घटना से बच सकेंगे.
  • बारिश के मौसम में अपनी गाड़ी के वाइपर ब्लेड को दुरुस्त कराले जिससे आपको गाड़ी चलते समय सामने से आने वाले वाहन स्पष्ट दिखाई दें , और आपको गाड़ी चलने में कोई समस्या न हो. और साथ ही अपनी गाड़ी की छोटी छोटी खराबियो को समय रहते दूर करते रहे जिससे आप आने वाली बड़ी समस्या से बच सकते है.

 

रेनॉ कैप्टर : डस्टर और क्विड के बाद भारत में तेहलका मचाने के लिए तैयार

Hyundai सितंबर में लांच करेगी CNG किट वाली कार, जानिए खूबियां !

नए लुक के साथ जल्द नज़र आएगी SUV Velar

जल्द भारत में दस्तक देगी SUV Velar, जाने खूबियां !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -