सफेद बाल होने पर इन बातों का रखें ध्यान
सफेद बाल होने पर इन बातों का रखें ध्यान
Share:

आज के इस भागदौड़ भरे जीवन में कई परेशानी देखने को मिलती है। उसमें से एक है बालों सम्बधित हम जिस परेशानी की बात कर रहें है। वह बालों का पकना इसमें बाल सफेद होने लगते हैं। और जब यह बाल सफेद होने लगते हैं तो ढेर सारी बातें हम सोचने लगते हैं कि क्या इन बालों को तोड़ दें। या फिर कौन सी डाई करें जिससे यह बाल आसानी से छुप जाएँ। लेकिन इस परेशानी को हल करते हुए हम आपसे कुछ ऐसी ही परेशानी को हल करते हुए बता रहें हैं।

अगर आपके भी बाल सफेद हो रहे हैं तो सबसे पहले अपने मन से उन बालों को तोड़ने का ख्याल निकाल दें। क्योंकि बालों को उखाड़ने के बाद उसकी जगह सफेद बाल ही उगते है। जब आपके सफ़ेद बाल हों तो यह जरूरी है कि आप इनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें और इन्हें चिकने रखें। इससे आपके सफ़ेद बाल कम चमकेंगे। इसलिए, 6 से 8 सप्ताह में बाल छोटे करते रहें।

अगर आपके सफेद बालों की संख्या दिन पर दिन बढ़ रही है तो इन्हे नजरअंदाज ना करें। क्योंकि आपके सिर पर पिग्मेंटिड हेयर्स आनुवांशिक संरचना पर निर्भर करता है। कई बार, यह ज़िंक और आयरन की कमी जैसा ही होता है। इसलिए, इससे पहले कि पूरी खोपड़ी सफ़ेद हो जाये। जल्द से जल्द इसका इलाज ढूंढ लें।

अगर आप स्मोक कर रहे हैे तो उसे जितनी जल्दी हो बन्द कर दें क्योंकि यह आपके बालों की जड़ों को कमजोर कर देगा। और इससे आप गंजे भी हो सकते है। इसके साथ आप बालों को रोजाना धोने से बचें। क्योंकि ऐसा करने से बाल जल्दी झड़ते हैं और सफेद भी होते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -