क्ले मास्क इस्तेमाल करते समय ध्यान रखें ये बातें
क्ले मास्क इस्तेमाल करते समय ध्यान रखें ये बातें
Share:

आजकल क्ले मास्क काफ़ी फेमस हो रहा है. ये आपके चेहरे से सीबम को अब्जॉर्ब कर गंदगी और डेड सेल्स को बाहर निकाल देता है. यह ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ा कर स्किन को मुलायम बनाता है. किन्तु इस मास्क का इस्तेमाल करते समय आपको बहुत बातों का ध्यान रखने की जरूरत है.

क्ले मास्क को हटाने के लिए ठंडे पानी का इस्तेमाल करें. कभी भी गुनगुने पानी से न हटाए. इस मास्क का टेक्स्चर थोड़ा ड्राय होता है, इसलिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करने से स्किन डिहाइड्रेट होकर ड्राय हो जाएगी. इसे दूसरे फेस मास्क की तरह अधिक उपयोग में न ले. यदि आपकी स्किन ऑइली है सप्ताह में दो बार, नॉर्मल स्किन है तो सप्ताह में 1 बार, साथ ही ड्राय स्किन होने पर 15 दिन पर एक बार इस्तेमाल करें. मास्क को पूरी तरह से सूखने से पहले हटा ले. मास्क की पतली लेयर लगाए. जैसे ही अपर लेयर अपना रंग बदले इसे हटा ले. यह सूखते ही स्किन को न्यूट्रिएंट्स प्रोवाइड कर देता है.

क्ले मास्क प्रोडक्ट का चुनाव अपनी स्किन के हिसाब से करें, तभी बेहतर परिणाम दिखाई देंगे. स्किन ऑइली होने पर फ्रेंच क्ले व बेंटोनाइट क्ले मास्क ले, यदि स्किन ड्राय या सेंसिटिव है तो केओलिन क्ले मास्क का इस्तेमाल करें. चेहरे को पहले फेसवाश या क्लींजर से साफ कर मास्क को लगाए. मास्क के इस्तेमाल के बाद चेहरे पर टोनर और मॉइश्चराइज़र जरूर लगाए.

ये भी पढ़े 

गोंद कतीरा के है कई फायदे

यदि आप भी रोज जुड़ा बनाती है तो जान ले ये बात

गर्मियों में फेस पर ऑइल की समस्या को करे ऐसे खत्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -