सोशल फोबिया को इस तरह करें दूर
सोशल फोबिया को इस तरह करें दूर
Share:

कई लोग ऐसे होते है जो खाली होने पर सिर्फ चिंतित ही होते है. छुट्टियों के समय भी वह लोग सामाजिक चिंता विकार से ग्रस्त होते है, ऐसे लोग दूसरे लोगों से आसानी से घुल-मिल भी नहीं पाते है. इसे ही सामाजिक चिंता विकार या सोशल फोबिया कहते है.

दूसरी तरफ छुट्टियों के मौसम में कुछ लोगों को चिंता और तनाव भी होता है, कोशिश की जाए तो सामाजिक चिंता को आसानी से दूर किया जा सकता है. सोशल फोबिया एक प्रकार का डर है, जो लोगों से बात करते समय लगता है. ऐसा अक्सर तब होता है जब आप किसी को नहीं जानते. इसे शर्माना नहीं कहा जा सकता है. यदि पार्टियों में जाने से डर लगता है, इस डर को दूर करने के लिए खुद से ही पार्टी का प्लान बनाए.

इससे आपकी झिझक और डर दूर होगा. ज्यादा सोचेंगे तो परिस्थिति को लेकर असहज हो जाएंगे, इसके बजाय मन को शांत कर वर्तमान स्थिति का आकलन करे. नर्वसनेस का सबको सामना करना पड़ता है. इस लिए इसे लेकर घबराए नहीं. कोशिश करे कि नए लोगों से मुलाकात करे ताकि सोशल फोबिया आपका पीछा छोड़ दे.

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त​

ऐसे जान सकते है, आपकी सहेली आपके बॉयफ्रेंड में दिलचस्पी ले रही या नहीं

ज्यादा बोलने की आदत भी देती है नुकसान

जिंदगी में एक बार ये काम जरूर करे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -