अभ्यास मैच के दौरान इस खिलाड़ी के सिर में लगी गम्भीर चोट
अभ्यास मैच के दौरान इस खिलाड़ी के सिर में लगी गम्भीर चोट
Share:

श्रीलंका के बेट्समेन कौशल सिल्वा अभ्यास मैच के दौरान सिर में चोट लगने से घायल हो गये. एयर एम्बुलेंस के द्वारा उन्हें कैंडी अस्पताल ले जाया गया. जहाँ उन्हें खतरे से बाहर बताया गया. दरअसल हुआ यूँ कि अभ्यास मैच के दौरान दिनेश चंदिम्ल ने जब शाट खेला तो फारवर्ड शार्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे कौशल सिल्वा के सिर में जा लगी. यह तो अच्छा हुआ की सिल्वा ने हेल्मेट पहन रखा था इसलिए बच गये.

उन्हें एयर एम्बुलेंस से तुरंत कैंडी अस्पताल ले जाया गया. स्कैन के बाद डाक्टरों ने सिल्वा को खतरे से बाहर बताया. लेकिन चोट गंभीर होने से उन्हें इलाज के लिए कोलम्बो भेजने का फैसला किया गया. गौरतलब है कि श्रीलंका को इंग्लैण्ड से सीरीज खेलनी है, इसलिए टीम तैयारी में जुटी है. सिल्वा को लगी चोट से आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिल ह्यूज की मौत की घटना याद आ गई.

ह्यूज की मौत के बाद अब नए तरीके के हेल्मेट प्रयोग में लाये जा रहे हैं जिनमें अधिक पैडिंग होती है. सिल्वा ने भी ऐसा ही हेल्मेट पहना था जिससे वे बच गये. यहाँ यह बताना उचित है कि सिल्वा ने अभ्यास मैच के पहले दिन सिल्वा ने शतक बनाया था.उनकी टीम में वापसी की सम्भावना थी. श्रीलंका और इंग्लैण्ड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट 19 मई को लीड्स में शुरू होगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -