पहली बर्फ़बारी में कश्मीर आये : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती
पहली बर्फ़बारी में कश्मीर आये : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती
Share:

मुग़ल बादशाहों द्वारा अपनी खूबसूरती की तारीफ के एवज़ में ''धरती के स्वर्ग'' नाम से अलंकृत किये गए कश्मीर में इन दिनों बर्फ़बारी हो रही है. देश-विदेश के पर्यटक कश्मीर की खूबसूरत वादियों में घूमने और प्रकृति की नैर्गिक सुंदरता का दीदार करने आते है. पर्यटन के शौकीनों के लिए खुश खबर ये है कि इस साल उन्हें जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री मोहतरमा महबूबा मुफ़्ती ने खुद आमंत्रण भेजा है. अपने ट्वीट पर मुख्यमंत्री ने खूबसूरत वादियों कि फोटोग्राफ्स के साथ पर्यटकों से कश्मीर आने का आग्रह किया है. महबूबा ने लिखा है कि, लोग यहां आयें और जम्मू-कश्मीर में पहली बर्फ़बारी का आनंद लें.

आतंकवादी गतिविधियों के चलते कश्मीर में पर्यटन काफी प्रभावित हुआ है. ऐसे में मुख्यमंत्री के निवेदन को पर्यटन से भी जोड़ कर देखा जा रहा है. गौरतलब है की, आये दिन आतंकवादी वारदातों के कारण जहां आम अवाम का जीवन दूभर है, वहीं पर्यटन के शौकीन लोग भी कश्मीर से कतरा रहे है. लाख कोशिशों और सरकारी दावों और इंतजामों के बावजूद भी कश्मीर पर्यटन पर आतंकवाद का कुप्रभाव पड़ा है.

हालांकि पिछले साल सेना एक मिशन के तहत अब तक 200 से ज्यादा आतंकवादियों को मार गिरा चुकी है, मगर फिर भी आम लोगो के दिल से दहशत निकलने में अभी और वक़्त लगेगा.

नाश्ते में बच्चो के लिए बनाये पोहा मफिन्स

महबूबा का पत्थरबाजों पर रहम

मौलाना की नज़र में तलाक का कारण औरत खुद होती हैं

अपने भाई को कैबिनेट में शामिल करेंगी महबूबा मुफ्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -