मनी लॉन्ड्रिंग मामला: कार्ति चिदंबरम की पेशी आज, ईडी करेगी पूछताछ

Feb 07 2019 01:49 PM
मनी लॉन्ड्रिंग मामला: कार्ति चिदंबरम की पेशी आज, ईडी करेगी पूछताछ

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम मनी लांड्रिंग मामले में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए. अफसरों ने बताया है कि, कार्ति को धनशोधन निरोधक कानून के तहत उनके बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था. वे सुबह 11 बजे मध्य दिल्ली के जामनगर में ईडी के दफ्तर पहुंचे. 

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई कमजोर शुरुआत

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि, माना जा रहा है कि उनसे आईएनएक्स मीडिया मामले में सवाल-जवाब किए जाएंगे. एजेंसी का आरोप है कि कार्ति ने मॉरिशस से निवेश प्राप्त करने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की शर्तों का अतिक्रमण करने संबंधी मामले की जांच को प्रभावित करने के लिए आईएनएक्स मीडिया से धन प्राप्त किया था. ईडी ने मामले की जांच के लिए मई 2017 में केस दर्ज किया था.

आज शुरुआत के साथ ही शेयर बाजार में नजर आई बढ़त

उल्लेखनीय है कि एयरसेल-मैक्सिस,आईएनएस केस में शीर्ष अदालत ने 30 जनवरी को कांग्रेस के पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदम्बरम को विदेश जाने की इजाजत दे दी थी. अदालत ने ईडी के जवाब के बाद कार्ति को विदेश जाने की मंजूरी दी थी. अदालत ने इजाजत की एक शर्त के तौर पर रजिस्ट्री में 10 करोड़ रुपए जमा कराने के आदेश दिए थे. इसके साथ ही अदालत ने कार्ति को चेतावनी देते हुए कहा था, 'आप जांच में एजेंसी सहयोग करें, अगर आप कानून के साथ खेलेंगे तो केवल ईश्वर ही आपको बचा सकता है.'

खबरें और भी:-

इस विदेशी कंपनी ने बताया खुद को भारतीय बाजार के लिए सकारात्मक

डॉलर के मुकाबले मामूली बढ़त के साथ खुला रुपया

आज भी दिखी शुरुआती कारोबार में तेजी, अभी ऐसा है हाल