क्या जल्द खुलने वाला है करतारपुर कॉरिडोर ? सीएम अमरिंदर ने कही यह बात

Jun 30 2020 03:10 PM
क्या जल्द खुलने वाला है करतारपुर कॉरिडोर ? सीएम अमरिंदर ने कही यह बात

कोरोना काल में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हमें करतारपुर कॉरिडोर खोलने पर कोई आपत्ति नहीं है लेकिन इस मामले में अंतिम निर्णय केंद्र सरकार की ओर से लिया गया ही मान्य होगा. उनके इस बयान से लाखों भक्तिों में उम्मीद जागी है. यदि केंद्र सरकार इस विषय में हमारी कोई सलाह मांगती है तो हम यही कहेंगे कि सामाजिक दूरी का पालन करते हुए करतारपुर कॉरिडोर खोल दिया जाए. हालांकि कैप्टन ने यह भी कहा कि पाकिस्तान में कोरोना का फैलाव अधिक है. लिहाजा हमें उस ओर भी ध्यान देना होगा.

दिल्ली में मिल रही कोरोना से राहत, 6 दिन में घटा संक्रमण का आंकड़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत ने कोरोना संकट को देखते हुए सीमा के आर-पार आवाजाही की अनुमति देने से इनकार करते हुए 29 जून को करतारपुर गलियारा खोलने की पाकिस्तानी पेशकश को ठुकराया दिया है. भारत ने स्पष्ट कहा है कि बढ़ते मामलों के बीच आवाजाही को अनुमति नहीं दी जा सकती. वहीं, पाकिस्तान महाराजा रंजीत सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर सिख श्रद्धालुओं के लिए गलियारा खोलकर अपनी साफ छवि दुनिया को दिखाने की कोशिश कर रहा है.

चीन के खिलाफ जारी रहेगा मोदी सरकार का एक्शन, और भी कई एप हो सकते हैं बैन

इसके अलावा केंद्र सरकार ने दो टूक कहा है कि स्वास्थ्य अधिकारियों और अन्य भागीदारों से सलाह और हालात की समीक्षा के बाद ही आवाजाही की अनुमति दी जाएगी. सरकार की दलील है कि पाकिस्तान ने महज दो दिन पहले गलियारा खोलने की पेशकश की है, जबकि द्विपक्षीय करार के मुताबिक यात्रा की तारीख से सात दिन पहले दोनों देशों को एक-दूसरे को सूचित करना होगा ताकि पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो सके.

कोरोना काल में IRCTC ने की बड़ी छंटनी ! इतने कर्मचारियों को नौकरी से निकला

पंजाब में कोरोना ने पड़की तेजी, एक दिन में 5 मौतें

प्रियंका गांधी ने कही चौकाने वाली बात, कहा-नहीं दबा सकते हमारी...