611 दिन के बाद खुला करतारपुर कॉरिडोर, पाकिस्तान में भारतीय श्रद्धालुओं का हुआ भव्य स्वागत
611 दिन के बाद खुला करतारपुर कॉरिडोर, पाकिस्तान में भारतीय श्रद्धालुओं का हुआ भव्य स्वागत
Share:

नई दिल्ली: भारत सरकार की अनुमति के बाद करतारपुर कॉरिडोर 611 दिन के बाद बुधवार को वापस खुल गया है. दर्शन करने पहुंचे भारतीय तीर्थयात्रियों के पहले जत्‍थे का पाकिस्‍तानी अधिकारियों और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने भव्य स्‍वागत किया. कॉरिडोर को दोबारा खुलने पर उन्‍होंने भारतीय भक्तों को बधाई दी और फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया. वहीं, गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शन कर लौटे श्रद्धालुओं ने भारत सरकार को धन्यवाद् दिया.

करतारपुर कॉरिडोर के जरिए गुरुद्वारे का दर्शन करके लौटे दिल्ली के रहने वाले प्रभजोत सिंह ने कहा कि वह केंद्र सरकार के आभारी हैं जिन्होंने सिख भक्तों की काफी लंबे समय से चली आ रही मांग को माना और कॉरिडोर को फिर शुरू किया. प्रभजोत सिंह ने कहा कि उन्होंने वेबसाइट के जरिए नहीं, बल्कि सीधा ही भारत सरकार के गृह मंत्रालय के पास अपने साथियों के साथ अर्जी भेजी थी और बाद में मंजूरी मिलने पर वो दर्शन करने के लिए पहुंचे हैं.

प्रभजोत सिंह ने कहा कि जब वो पाकिस्तान पहुंचे, तो वहां के गुरुद्वारे के ग्रंथी ने 20 माह बाद पहुंचे पहले भक्तों के जत्थे के तौर पर उनका फूलों की माला पहनाकर और सिरोपा देकर स्वागत किया. और पाकिस्तान में उन्हें उतना ही प्यार मिला, जितना कि भारत में उन्हें मिलता है. 

नए रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहा सोने-चांदी! कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए आज का भाव

तेलंगाना की मनायर नदी में डूबे छह बच्चे

नेशनल एपिलेप्सी डे: आखिर क्यों पड़ता है मिर्गी का दौरा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -