कर्नाटक के राज्यपाल इस्तीफा दें - शरद पवार
कर्नाटक के राज्यपाल इस्तीफा दें - शरद पवार
Share:

मुंबई : एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कल कहा कि कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा की सरकार के शक्ति परीक्षण से पहले ही गिर जाने के बाद राज्य के राज्यपाल वजुभाई वाला को इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि उनके कदम ने लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाया है.

बता दें कि इस मामले में शरद पवार ने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को कर्नाटक विधानसभा में निर्धारित शक्ति परीक्षण का सामना करने की बजाय इस्तीफा दे दिया , जबकि इसका आदेश सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस और जद(एस) के उस आवेदन पर दिया था , जिसमें राज्यपाल वाला के निर्णय को चुनौती दी गई थी. इसमें राज्यपाल की भूमिका सही नहीं थी .

उल्लेखनीय है कि शरद पवार ने मुम्बई प्रेस के समक्ष जहाँ कांग्रेस और जद(एस) विधायकों को प्रलोभन में नहीं फंसने की तारीफ की , वहीं भाजपा को येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाने में तेजी नहीं करने की नसीहत भी दी , जबकि उनके पास बहुमत नहीं था.भाजपा के येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लोकतंत्र के लिए एक झटका बताते हुए उन्होंने राज्यपाल वाला के इस्तीफे की मांग की. इसके साथ शिवसेना सांसद संजय राउत ने येदियुरप्पा के इस्तीफे को तानाशाही और अहंकार के अंत की शुरूआत बताया .

यह भी देखें

कुमारस्वामी बुधवार को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

देश की जनता व संवैधानिक संस्थाओं से ऊपर नहीं हैं पीएम मोदी- राहुल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -