कर्नाटक: कांग्रेस की अंतिम सूची से कटा मेहुल चौकसी के वकील का पत्ता

कर्नाटक: कांग्रेस की अंतिम सूची से कटा मेहुल चौकसी के वकील का पत्ता

तमाम विरोधों के बाद अब कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की अंतिम सूची से कांग्रेस ने भगौड़े मेहुल चौकसी के वकील एचएस चंद्रमौली का नाम हटा दिया है. पहले चंद्रमौली मदेकरी से चुनाव लड़ने वाले थे. इसके अलावा एक हफ्ते तक विधायक एनए हरीश का टिकट होल्ड करने के बाद कांग्रेस ने बेंगलुरू के शांतिनगर विधानसभा से उन्हें दोबारा नॉमिनेट किया है.

कर्नाटक कांग्रेस ने एक महीने पहले एनए हारिस के बेटे मोहम्मद नलपद के बेंगलुरु पब में मारपीट करने के कारण उन्हें टिकट न देने का फैसला किया था. हालांकि एक महीने तक हरीश की जगह सही उम्मीदवार की तलाश करने के बाद कांग्रेस ने दोबारा उन्हें ही टिकट देने का फैसला किया. हरीश बेंगलुरु के मुस्लिम, ईसाई और दलित बहुल्य वाली विधानसभा सीट शांतीनगार से दो बार विधायक रह चुके हैं.

मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को बादामी से टिकट दिया गया है. बागलकोट जिले के बादामी विधानसभा क्षेत्र से सिद्धारमैया को टिकट दिए जाने के साथ ही उनके दो सीटों से लड़ने को लेकर अटकलें खत्म हो गईं. वह पहले ही चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. पार्टी राज्य की सभी 224 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. राज्य में 12 मई को विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग होगी और 15 मई को नतीजे आएंगे.

 

कर्नाटक चुनाव: ये हैं कर्नाटक के रण के करोड़पति

जानिए क्यों सोनिया गाँधी को स्टार प्रचारकों में शामिल नहीं किया गया

बीजेपी ने दागी रेड्डी बंधुओं को टिकट दिया