कर्ज से परेशान किसान कर रहे हैं आत्महत्या
कर्ज से परेशान किसान कर रहे हैं आत्महत्या
Share:

नई दिल्ली: देश में लगातार बढ़ रहे कृषि संकट के कारण आए दिन किसान आत्महत्याएं कर रहे हैं. वहीं इन मामलों को लेकर किसान आन्दोलन भी कर रहे है उसके बाद भी ये मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है हाल ही में ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जो मध्यप्रदेश से है बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में कर्ज से परेशान एक किसान ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली थी. वहीं पंजाब में कर्जमाफी की लिस्ट में नाम न आने से एक किसान को हार्ट अटैक आ गया था बल्कि एक  किसान ने जहरीला पदार्थ पीकर खुदकुशी कर ली. इसी तरह उत्तर प्रदेश के शामली में कर्ज से मानसिक तनाव में आए एक किसान ने आत्महत्या कर ली.

बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में बुरहानपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र में कर्ज से परेशान 43 वर्षीय एक किसान ने शुक्रवार को अपने खेत में कथित तौर पर कीटनाशक दवा पीकर आत्महत्या कर ली. वहीं मृतक किसान के परिजनों ने आरोप लगाया कि पुराने ऋण को अदा न कर पाने के कारण किसान तनाव में था.

इस मामले को लेकर शाहपुर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र भास्कर ने कहा कि जिला मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर दूर चौंडी गांव के किसान गोकुल सिंह चौहान ने अपने खेत में कीटनाशक दवा पीकर खुदकुशी कर ली है. उन्होंने बताया कि मामले की विस्तृत जांच की जा रही है. जांच के बाद खुदकुशी के सही कारण पता चल सकेगा.

वहीं, दूसरी ओर मृतक किसान के बड़े भाई दानलू चौहान ने कहा कि पुराने ऋण को चुका नहीं पाने के कारण गोकुल परेशान था. इसके साथ ही उसकी जमीन डूब क्षेत्र में आने से भी वह तनाव में था.

खुलासा: 90 फीसदी रोहिंग्या शरणार्थी कुपोषित

डीपीएस स्कूल बस हादसा :सामने आई परिवहन विभाग की लापरवाही

यूपी पुलिस ऑन फायर-किये एक हज़ार एनकाउंटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -