जीवन की समस्त समस्याओं का निदान होता है कपूर की टिकिया
जीवन की समस्त समस्याओं का निदान होता है कपूर की टिकिया
Share:

कपूर एक ऐसी वस्तु है जिसे सभी जानते है इसका उपयोग आयुर्वेदिक दवाओ में भी किया जाता है इसकी प्रकृति ठंडी होती है इसलिए कई शीतल तेल में भी इसका उपयोग किया जाता है किन्तु इसका अधिक उपयोग देवी देवता की आरती के समय उन्हें प्रसन्न करने के लिए किया जाता है इन सब के अलावा इसका प्रयोग वास्तु दोष को दूर करने में भी किया जाता है तो आइये जानते है कपूर से वास्तु दोष दूर करने के उपाय क्या है.
 

  1. यदि आपके जीवन में धन का आभाव है और इसी के कारण आपके जीवन में कई समस्याओ ने जन्म ले लिया है तो इसे दूर करने के लिए आप कपूर और लॉन्ग को चांदी की कटोरी में रखकर रोज रात को जलाने से धन की समस्या आपके जीवन दूर चली जायगी.
     
  2. यदि आपके जीवन में आपका कोई काम ठीक से नहीं हो रहा जिसके लिए आप अपने किस्मत को दोषी मानते है तो प्रतेक शनिवार के दिन कपूर की कुछ बूंदों को नहाने के पानी में डालकर नहाने से आपकी किस्मत चमक जायगी.और आपके सारे काम बनने लगेंगे.
     
  3. रात को कपूर जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने से आपके जीवन में आने वाली प्राकृतिक और अप्राकृतिक दुर्घटना टल जाती है.
     
  4. यदि आपको अपने घर का वास्तु दोष दूर करना है तो कपूर की दो टिकिया अपने घर के किसी सुरक्षित स्थान पर रख दें और कुछ समय बाद जब ये टिकिया गल जाय तो उसके स्थान पर दूसरी टिकिया रख दें ऐसा बार बार करने से आपके घर का वास्तु दोष दूर होता है.
     
  5. यदि आप अविवाहित है और आपके विवाह में किसी प्रकार की कोई रुकावट आ रही है तो इसके लिए आप कपूर की 6 टिकिया को 36 लॉन्ग के साथ हल्दी और चावल में मिलाकर माँ दुर्गा को इसकी आहुति दें, इससे आपके विवाह में आ रही रुकावट का अंत होता है.

 

घर की सीढ़ियों में छुपा होता है धनवान बनने का राज़....

दूसरों की चीजों का इस्तेमाल करने से पहले पढ़ लें ये खबर

ऐसा होगा घर में स्टोर रूम तो बना रहेगा अन्न धन का भंडार

बस एक जड़ जो करेगी आपके घर में धन की कमी को दूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -