कन्हैया ने की बिहार सरकार की खिंचाई, मिली VVIP सुरक्षा
कन्हैया ने की बिहार सरकार की खिंचाई, मिली VVIP सुरक्षा
Share:

पटना : राजनीति की कक्षा में क, ख, ग, घ... सीख रहे जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को लगता है कि बिहार में की गई शराबबंदी गलत है। उन्होने बिहार सरकार के शराब बंदी कानून पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सरकार को पहले इसका व्यापक स्तर पर मूल्यांकन करना चाहिए। पटना में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए कन्हैया ने कहा कि शराब बंदी एक तरह से ठीक है, लेकिन अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिहाज से यह पूरी तरह गलत है।

कन्हैया ने कहा कि वो राजनीति करने से अधिक उस विचारधारा के खिलाफ लड़ रहे है,जो देश के लोगों पर जबरन थोपा जा रहा है। कन्हैया ने कहा कि हमारी लड़ाई विचारधारा की लड़ाई है जिसमें निजी स्वार्थ से ज्यादा देशहित की अहमियत है। उन्होने कहा कि भारत में लोकतंत्र है और लोकतंत्र में कोई किसी पर अपनी विचारधारा नहीं थोप सकता। उन्होने कहा कि आज भारत में भारतमाता के हाथों से तिरंगा झंडा हटाकर भगवा झंडा थमाने की कोशिश की जा रही है।

कन्हैया ने कहा कि तमाम दलों को एकजुट होकर इस विचारधारा की लड़ाई के खिलाफ एक-दूसरे का साथ देना चाहिए। सुर्खियों में आने के बाद यह पहला मौका है, जब कन्हैया बिहार पहुंचे है। इस दौरान बिहार सरकार उन पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान दिखी। पटना पहुंचते ही उन्हें एक वीवीआईपी की तरह सुरक्षा मुहैया कराई गई।

वो भी किसी कांस्टेबल को नहीं बल्कि कन्हैया की सुरक्षा में दो डीएसपी रैंक के अधिकारियों को लगाया गया। इसके अलावा करीब 100 की संख्या में जवानों को भी तैनात किया गया। इतना ही नहीं कन्हैया के काफिले में एंबुलेंस से लेकर वज्र वाहन तक को सम्मिलित किया गया।

अगले दो दिनों तक कन्हैया बिहार में ही रहकर कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। रविवार को कन्हैया राजधानी के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में एक पब्लिक मीटिंग को भी संबोधित करेंगे। इस मीटिंग में कन्हैया आजादी के मुद्दों को लेकर बात करेंगे। AISF और AIYF ने संयुक्त रूप से इस कार्यक्रम का आयोजन किया है।

AIYF वामपंथी दल कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI) की ही यूथ विंग है। संभावना यह भी है कि कन्हैया नीतीश कुमार, लालू यादव व शत्रुघ्न सिन्हा समेत कई नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -