भारत नेपाल के संबंध सुधारने के प्रति आशान्वित हैं उपप्रधानमंत्री
भारत नेपाल के संबंध सुधारने के प्रति आशान्वित हैं उपप्रधानमंत्री
Share:

नई दिल्ली ​​: नेपाल के उपप्रधानमंत्री कमल थापा ने भारत और नेपाल के संबंधों को मजबूत बनाने पर जोर दिया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि भारत और नेपाल के बीच जल्द ही संबंध अच्छे होंगे। भारत और नेपाल के बीच संबंध पटरी पर लौट आए इसे लेकर नेपाल अपने राजनीतिक बदलाव हेतु भारत की महत्वपूर्ण भागीदारी की उम्मीद करता है।

दरअसल नेपाल के उपप्रधानमंत्री कमल थापा ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। इस दौरान उन्होंने कहा कि नेपाल के लोकतांत्रिकरण में भारत एक मूल्यवान सहयोगी है। इस दौरान विदेश नीति भी उसी हिसाब में परिवर्तित हो जाती है।

इस मामले में संवाददाताओं से चर्चा करते हुए उपप्रधानमंत्री ने कहा कि भारत और नेपाल के बीच कुछ परेशानी हो गई थी। कुछ गलतफहमियां सामने आ गई थी। ऐसे में रिश्ते फिर पटरी पर लाने की आवश्यकता थी। भारत और नेपाल के मध्य 13 दौर की द्विपक्षीय बैठक आयोजित होना है। यह इस बात का सबूत है कि उनके सभी के रिश्ते अच्छे हैैं।

थापा तीन के दौरे पर भारत पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी भेंट की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी विदेश यात्रा कर हाल ही में भारत पहुंचे थे। थापा की भेंट विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी हुई। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यकता होगी तो नेपाल के संविधान में फिर से संशोधन किया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -