MP के नए सीएम मोहन यादव से मिले कमलनाथ, बोले- राज्य के विकास के लिए हर संभव मदद देंगे
MP के नए सीएम मोहन यादव से मिले कमलनाथ, बोले- राज्य के विकास के लिए हर संभव मदद देंगे
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमल नाथ ने मध्य प्रदेश के मनोनीत सीएम मोहन यादव से मुलाकात की। बैठक के बाद कमलनाथ ने कहा कि, "मैंने उन्हें बधाई दी और राज्य के विकास के लिए हर संभव मदद देने का वादा किया। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि विपक्ष के रूप में हम मध्य प्रदेश के बेहतर भविष्य के लिए काम करेंगे।" 

 

कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, ''भारतीय जनता पार्टी विधायक दल का नेता निर्वाचित होने पर श्री मोहन यादव को शुभकामनाएं। मैं आशा करता हूं कि वह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में विधिपूर्वक और राग-द्वेष से रहित होकर शासन करेंगे।'' मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मनोनीत मोहन यादव ने कहा कि राज्य की नई सरकार का शपथ समारोह बुधवार को होगा। यादव ने सोमवार को भोपाल में संवाददाताओं से कहा, ''शपथ समारोह परसों 13 दिसंबर को होगा।'' इससे पहले, उज्जैन में यादव के आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। कई कर्मियों को सुरक्षा कैमरे स्थापित करते और तार बिछाते देखा गया।

यादव के साथ-साथ मनोनीत उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा भी 13 दिसंबर को शपथ लेंगे। मोहन यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "पार्टी ने 8।5 करोड़ लोगों का प्यार और विश्वास जीता। अपना नेता चुने जाने के लिए हम उन सभी के आभारी हैं। जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा आगे बढ़ रही है, हम उनके नेतृत्व में विकास के कारवां को आगे बढ़ाएंगे।" मनोनीत सीएम ने कहा कि वह पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू किए गए विकास कार्यों को आगे बढ़ाएंगे।

उन्होंने कहा कि, "मैं जनता की सेवा में हूं। मैं पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू किए गए विकास कार्यों को आगे बढ़ाऊंगा। हम प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार को आगे बढ़ाएंगे। हम सभी वादे पूरे करेंगे।" बता दें कि, यादव ओबीसी समुदाय के नेता हैं, उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि पार्टी ने उनके जैसे साधारण कार्यकर्ता को यह बड़ी जिम्मेदारी दी है। उन्होंने कहा कि, "मैं भाजपा का सिपाही हूं। यह दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है क्योंकि यह अपने सभी कार्यकर्ताओं का ख्याल रखती है। मुझे खुशी है कि पार्टी ने मेरे जैसे साधारण कार्यकर्ता को यह बड़ी जिम्मेदारी दी है।"

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा) की जीत के लिए मध्य प्रदेश के मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, 'पार्टी के अलावा मैं पूरे प्रदेश की जनता का भी आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनाई।" इससे पहले, मध्य प्रदेश में कांग्रेस को हराने के 15 दिन बाद यादव को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया था। निवर्तमान उच्च शिक्षा मंत्री ने भाजपा को धन्यवाद दिया। भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले नाराज़गी को शांत करने के लिए दो उपमुख्यमंत्रियों जगदीश देवड़ा और राजेश शुक्ला को भी नामित किया है। 

वहीं, मोहन यादव के पिता पूनम चंद यादव ने अपने बेटे को मध्य प्रदेश का नया मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनका बेटा राज्य का मुख्यमंत्री बनेगा। पूनम चंद यादव ने कहा कि, ''मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरा बेटा राज्य का मुख्यमंत्री बनेगा लेकिन यह माता और बाबा महाकाल का आशीर्वाद है।'' यादव 2013 में पहली बार उज्जैन दक्षिण की सीट से विधायक बने थे। 2018 के मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में वह एक बार फिर निर्वाचित हुए और उज्जैन दक्षिण सीट से विधायक बने। इससे पहले 2 जुलाई, 2020 को उन्होंने शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली थी।

गढ़वाली शख्स की दीवानी हुई यूरोप की रिबेका, विश्वनाथ मंदिर में लिए साथ फेरे

'भारत तेरे टुकड़े होंगे, इंशाल्लाह..', वाले JNU में अब नहीं होगा धरना प्रदर्शन, राष्ट्र विरोधी नारे लगाए तो खैर नहीं !

'MP में यादव मुख्यमंत्री देकर भाजपा ने UP-बिहार में खेल बिगाड़ दिया...', मोहन यादव पर बोले धीरेंद्र कुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -