सोनिया गांधी से मिले कमलनाथ, पार्टी की स्थिति पर चर्चा

नई दिल्ली: स्थानीय निकाय चुनावों में ओबीसी कोटे को लेकर मध्य प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच चल रहे विवाद के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बुधवार को सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। 

सूत्रों के अनुसार, दोनों नेताओं ने पार्टी से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें ओबीसी आरक्षण, संगठनात्मक चुनाव आदि शामिल हैं। उन्होंने राज्य के नजदीक विधानसभा चुनाव के बारे में भी बात की। 
चिंतन शिविर के बाद कमलनाथ की सोनिया गांधी से यह पहली मुठभेड़ है।

कांग्रेस पार्टी 2023 में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसी वजह से पार्टी ओबीसी ग्रुप को कोर्ट में फंसाने की कोशिश कर रही है। पार्टी ने ऐलान किया है कि पार्टी के सर्वे के नतीजों के आधार पर ओबीसी उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने निर्देश दिया है कि जिला समितियों द्वारा उम्मीदवारों के चयन में सर्वेक्षण पर शीर्ष ध्यान दिया जाए। इसके बाद जिला समिति या सभी संबंधित समितियां प्रत्येक उम्मीदवार के नाम पर सर्वसम्मति से मतदान करेंगी। सूची को मंजूरी के लिए राज्य कांग्रेस समिति को प्रेषित किया जाएगा, और पीसीसी अध्यक्ष अंतिम मुहर के साथ टिकटों पर मुहर लगाएंगे।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में शामिल हुए ये 5 पारंपरिक खेल, आप कितना जानते हैं इनके बारे में ?

एक बार फिर गंगा किनारे शुरू हुआ शव दफनाने का खेल, लोगों में मचा हाहाकार

S&P ने बढ़ती मुद्रास्फीति के कारण भारत की जीडीपी दर का अनुमान 7.3 प्रतिशत तक घटाया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -