एक साथ खेलते नज़र आएंगे कैफ और लारा
एक साथ खेलते नज़र आएंगे कैफ और लारा
Share:

अहमदाबाद:आईपीएल की तर्ज़ पर गुजरात प्रीमियर लीग (जीपीएल) का पहला संस्करण 28 मई से शुरू हो रहा है, हालांकि यह आईपीएल की तरह राष्ट्रीय स्तर पर न होकर राज्य स्तर पर खेला जाएगा. इसके मैच सूरत, अहमदाबाद और राजकोट में खेले जाएंगे,इस लीग में कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं. गुजरात से पहले तमिलनाडु, कर्नाटक और मुंबई ने अपनी-अपनी क्रिकेट लीग का सफल आयोजन कर चुके हैं. 

लीग में शामिल प्रत्येक टीम में एक पूर्व भारतीय खिलाड़ी तीन पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, तीन न्यू-कैप खिलाड़ी और घरेलू खिलाड़ी शामिल होंगे. इस लीग में छह पूर्व भारतीय खिलाड़ी 18 अंतरराष्ट्रीय और बाकी घरेलू खिलाड़ी इस 12 दिवसीय टूर्नामेंट में खेलेंगे. गुजरात प्रीमियर लीग का मकसद राज्यों में उभर रही नई प्रतिभाओं को बढ़ावा देना है. साथ ही इसमें कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल होंगे, जिनसे नए खिलाड़ियों को लाभ प्राप्त होगा. 

इस लीग में वेस्ट इंडीज के महान बल्लेबाज़ ब्रायन लारा भी खेलते दिखाई देंगे, उनके अलावा वेस्ट इंडीज से ही पूर्व खिलाड़ी रेकार्डों पॉवेल भी जीपीएल में हिस्सा लेंगे. भारत के पडोसी देश श्रीलंका से फिरकी के जादूगर मुथैया मुरलीधरन, चमारा सिल्वा, अजंता मेंडिस जैसे खिलाड़ी, तो साउथ अफ्रीका से मखाया नतीनि, हर्षल गिब्स व् पॉल एडम्स अपने खेल का जोहर दिखाएंगे. ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज़ एंड्रयू साइमंड्स भी इस लीग में हिस्सा लेने के लिए भारत आएंगे. फ्रेंचाइजी आधारित इस लीग का अंत 10 जून को होगा. 

कौन लेगा इंग्लैंड दौरे पर अश्विन की जगह ?

बीसीसीआई का शमी के खिलाफ चौंकाने वाला खुलासा

शाकिब की सलाह ना मानने से हारा बांग्लादेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -